मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

अब इस खूबसूरत महिला के इशारों पर चलेगा रोमानिया देश, जानें क्यों


PRADEEP CHANDRA JOSHI 31/01/2018 19:16:33
451 Views

रोमानिया के इतिहास में पहली बार कोई महिला प्रधानमंत्री पद के लिए चुनी गई है। ऐसा पहली बार हुआ है जब पूर्वी यूरोपीय देश रोमानिया की वियोरिका डैन्सिला प्रधानमंत्री बनी हैं। 54 वर्षीय वियोरिका डैन्सिला ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ ग्रहण की।

Romania news in Hindi

Bucharest:  रोमानिया के इतिहास में पहली बार कोई महिला प्रधानमंत्री पद के लिए चुनी गई है। ऐसा पहली बार हुआ है जब पूर्वी यूरोपीय देश रोमानिया की वियोरिका डैन्सिला प्रधानमंत्री बनी हैं। 54 वर्षीय वियोरिका डैन्सिला ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ ग्रहण की।
यह भी पढ़ें... अमेरिकी राष्ट्रपति का राष्ट्र को संबोधन, अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को बताया

डैन्सिला यूरोपीय संसद में रोमानिया की प्रतिनिधि हैं

बता दें कि डैन्सिला सोशल डेमोक्रेट पार्टी की ओर से यूरोपीय संसद में रोमानिया की प्रतिनिधि हैं। वियोरिका का मंत्रिमंडल सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी की तीसरी सरकार है। जिसने 13 माह से भी कम समय के अंदर संसद में पहले ही विश्वासमत जीत लिया है। पार्टी के पक्ष में 282 जबकि विरोध में 136 वोट डाले गए जबकि एक वोटिंग के दौरान अनुपस्थित रहे। 
यह भी पढ़ें... विपक्षी नेता ओडिंगा ने ली केन्या के राष्ट्रपति के रूप में शपथ

डैन्सिला ने बुलाई पहली बैठक

बता दें कि नव निर्वाचित पीएम डैन्सिला ने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बुद्धवार को पहली बैठक बुलाई है। जो विक्टोरिया पैलेस में होगी। डैन्सिला ने मतदान से पहले संसद को संबोधित करते हुए कहा था कि मेरे कार्यकाल का उद्देश्य है कि रोमानिया की अर्थव्यवस्था 2020 में यूरोपीय संघ की शीर्ष आधी मजबूत अर्थव्यवस्थाओं में शुमार हो ताकि देश के युवाओं को रोजगार की तलाश में देश छोडकर न जाना पड़े।

Web Title: Viorika Dancillo became Romania's first woman Prime Minister ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया