मुख्य समाचार
 

बसपा सुप्रीमो ने दी दलित एजेंडे को धार, बताया ...


GAURAV SHUKLA 01/02/2018 09:26:13
1704 Views

bsp suprimo mayawati says on occasion of ravidash jayanti

Lucknow. रविदास जयंती के मौके पर श्रद्धांजलि देने पहुंची बसपा सुप्रीमो ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि संत रविदास ने सम्पूर्ण जीवन हिंदू धर्म में व्याप्त कुरीतियों की समाप्ति और उनमें सुधार को लेकर संघर्ष में लगा दिया। इसलिए भाजपा के नेताओं को उनसे शिक्षा ग्रहण करना चाहिए। 
रविदास जयंती के मौके पर ही सुप्रीमो मायावती ने कासगंज घटना पर निशाना साधा। भाजपा के नेताओं को सलाह देने के साथ ही उन्होंने कहा कि नेताओं को रविदास के आदर्शों पर चलकर जनता के हित में काम करना चाहिए। इसी के साथ यह भी ध्यान रखना चाहिए कि वह हिंसा में लिप्त होकर सत्ता का दुरुप्रयोग न करें। जैसे की यूपी में हो रहा है। 

यह भी पढ़ें... बजट 2018 : GST के बाद व्यापारियों को उम्मीद, हो सकते है यह बदलाव
मायावती ने इस दौरान अपनी सरकार में कराए गये कामों का उल्लेख भी किया। उन्होंने बताया कि बसपा शासनकाल के दौरान ही संत रविदास के नाम पर भदोही जिले का नामकरण हुआ था। इसी के साथ संत रविदास की जन्मस्थली वाराणसी में भी कई पार्क और घाट बनवाए गये थे। प्रतिमा की स्थापना करवाई गयी इसके साथ ही गंगा नदी पर बनने वाले पुल का नाम भी उन्हीं के नाम पर रखा गया। संत रविदास के नाम पर ही राजकीय महाविद्यालय का नाम रखा गया। इसी के साथ रविदास एससी एवं एसटी प्रशिक्षण संस्थान का निर्माण करवाया गया। 

Web Title: bsp suprimo mayawati says on occasion of ravidash jayanti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया