मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

By-election Results : BJP को पछाड़ कांग्रेस अजमेर और अलवर सीट पर भारी वोटों से आगे


SUJEET KUMAR 01/02/2018 09:52:51
6037 Views

congress- newstimes

Rajasthan. राजस्थान की दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट और पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा, एक विधानसभा सीट की गिनती शुरू हो गई है। ताजा रुझानों में राजस्‍थान की अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस 53 हजार वोटों से आगे चल रही है। जबकि अलवर लोकसभा सीट पर 74060 वोटों से कांग्रेस आगे है। मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस 12 हजार वोटों से आगे है। 

यह भी पढ़ें... राहुल की जैकेट पर कांग्रेस का बीजेपी को जवाब, कहा 700 रुपये..

इन रुझानों को देख कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि उपचुनाव के रुझान से साफ है कि केंद्र की मोदी और राज्य की वसुंधरा सरकार के खिलाफ जनादेश है। इससे साफ है कि राज्य से भाजपा की विदाई होने वाली है। 

मतगणना केंद्र के बाहर कड़ी सुरक्षा का भी इंतजाम किया गया है। बता दें कि 29 जनवरी 2018 को राजस्थान में हुए उपचुनाव में अजमेर में 65.32% तो अलवर में 62.12% मतदान हुआ था। 

यह भी पढ़ें... कासगंज हिंसा पर मायावती ने योगी पर लगा दिया इतना बड़ा आरोप

गौरतलब है कि राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। अलवर लोकसभा में कुल 13, अजमेर में 23 और मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव में आठ प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था।

Web Title: by polls counting of votes for rajasthan three seat and west bengal two seat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया