राजस्थान ही नहीं पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी को झटका, नवपाड़ा में भी...


SUYASH MISHRA 01/02/2018 11:18 AM
2994 Views

01-Feb-2018egnVOFpbRn1

New Delhi. राजस्थान और पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। राजस्थान में दो लोकसभा, एक विधानसभा सीट और पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा और एक विधानसभा पर हुए उपचुनाव की वोटों की गिनती जारी है। पश्चिम बंगाल की नवपाड़ा विधानसभा सीट टीएमसी ने 1,11729 से जीत ली है वहीं उलबेरिया लोकसभा सीट पर भी टीएमसी आगे है। राजस्थान की अलवर, अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए गणना हो रही है। यहां कांग्रेस आगे है।


  क्या कहा सचिन पायलट ने
सचिन पायलट ने कहा कि राजस्‍थान के शुरुआती रुझान से साफ है नतीजे सरकार के खिलाफ होंगे। मुझे उम्‍मीद है कि कांग्रेस की लीड और बढ़ेगी। वसुंधरा राजे की सरकार को लोगों ने नकार दिया है।

पश्चिम बंगाल की उलबेरिया लोकसभा सीट पर टीएमस उम्‍मीदवार 40829, बीजेपी 17625 और सीपीआईएम 8576 वोट मिले हैं अभी भी गिनती जारी है। 

 
-राजस्‍थान के मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर 3072 वोटों से आगे 
- पश्चिम बंगाल की नवपाड़ा विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस 19000 से ज्‍यादा वोटों से आगे चल रही है।
- राजस्‍थान की अजमेर सीट पर कांग्रेस 7585 वोटों से आगे चल रही है।
- राजस्‍थान की अलवर सीट पर कांग्रेस 30,595 वोटों से आगे चल रही है।

यह भी पढ़ें... मेघालय में दिखा राहुल का दम, गाया हम होंगे कामयाब...
  पश्चिम बंगाल उपचुनाव
कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन की वजह से नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था। तृणमूल ने उलबेरिया से सुलतान अहमद की पत्नी साजिदा को उम्मीदवार बनाया। माकपा नीत वाम मोर्च ने एस के मुदस्सर हुसैन वारसी को टिकट दिया । भाजपा की तरफ से अनुपम मलिक उम्मीदवार। वहीं नवपाड़ा से तृणमूल कांग्रेस के सुनील सिंह उम्मीदवार। माकपा ने गार्गी चटर्जी, कांग्रेस ने गौतम बोस और भाजपा ने संदीप बनर्जी को उम्मीदवार बनाया।

यह भी पढ़ें... गणतंत्र दिवस पर राहुल को दी छठी कतार में बैठने की जगह पर बजट सत्र में...

Web Title: rajasthan-three-seat-and-west-bengal-two-seat result live update ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया