मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

Budget 2018: गरीबों के आए अच्छे दिन, घर और रसोई गैस फ्री


HARENDRA SINGH 01/02/2018 14:12:36
497 Views

Budget 2018 Announcement of home and free gas connections for the poor Newstimes

New Delhi. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को मध्यम वर्ग और गरीबों के लिए कई बड़ी घोषणा की है। जेटली ने कहा है कि उज्ज्वला योजना के तहत सरकार ने 5 करोड़ गरीब महिलों तक मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाने का लक्ष्य रखा था।

यह भी पढ़ें..By-election Results : BJP को पछाड़ कांग्रेस अजमेर और अलवर सीट पर भारी वोटों से आगे

इस योजना की लोकप्रियता को देखते हुए इस लक्ष्य को बढ़ाकर 8 करोड़ गरीब महिलाओं को मुफ्त कनेक्शन पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।

Budget 2018 Announcement of home and free gas connections for the poor Newstimes

वित्त मंत्री ने अपने भाषण में कही यह बातें

वित्त मंत्री ने अपने भाषण में इसके अलावा कई और महत्वपूर्ण बातें कहीं। उन्होंने कहा है कि अनुसूचित जातियों के विकास के लिए 56,619 करोड़ रुपये और जनजातियों के विकास के लिए 39,135 करोड़ रुपये का आवंटन किए हैं।

यह भी पढ़ें..Bit coin धारकों को तगड़ा झटका, भारत में नहीं होगी वैध

मुद्रा योजना के तहत 3 लाख करोड़ रुपये की राशि लोन के तौर पर देने का लक्ष्य। उन्होंने कहा कि बिजली चले जाने पर लोग परेशान होते हैं।

Budget 2018 Announcement of home and free gas connections for the poor Newstimes

प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना की शुरूआत का ऐलान

इस बात को देखते हुए सरकार ने प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना की शुरुआत का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत 16 हजार करोड़ रुपये की लागत से 4 करोड़ परिवारों तक बिजली पहुंचाई जाएगी।

यह भी पढ़ें..बजट 2018: नौकरीपेशा लोगों को मायूस कर गया जेटली का बजट, टैक्स स्लैब में बदलाव नहीं

वित्तमंत्री ने अपने बजट में आवास को लेकर भी बड़ा ऐलान किया। मुद्रा योजना के तहत 3 लाख करोड़ रुपये की राशि लोन के तौर पर देने का लक्ष्य।

Web Title: Budget 2018 Announcement of home and free gas connections for the poor Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया