मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

चीन ने भी माना मोदी सरकार में बढ़ा भारत का कद


PRADEEP CHANDRA JOSHI 01/02/2018 14:31:11
764 Views

Indian news in Hindi at newstimes

Beijing. भारत जिस तरह से अपनी अर्थव्यवस्था और दुनिया के देशों के साथ अपने संबंधों को मजबूत करते हुए तरक्की की सीढ़ियां चढ़ रहा है। उसे देखते हुए वर्तमान भारत सरकार की नीतियों की हर तरफ चर्चा हो रही है और इस कड़ी में पड़ोसी देश चीन भी शामिल हो गया है।
यह भी पढ़ें... अब इस खूबसूरत महिला के इशारों पर चलेगा रोमानिया देश, जानें क्यों

भारतीय पीएम की नीतियों की मुरीद हुई दुनिया

जहां एक तरफ पूरी दुनिया भारतीय पीएम मोदी की नीतियों की मुरीद हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ चीनी थिंक टैंक ने भी भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की विदेश नीतियों की तारीफ करते हुए कहा है कि मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत की विदेश नीति अधिक गतिशील और ज्यादा सक्रिय हुई है। यहां तक की भारत की जोखिम लेने की क्षमता में भी इजाफा हुआ है।
यह भी पढ़ें... अब इस खूबसूरत महिला के इशारों पर चलेगा रोमानिया देश, जानें क्यों

भारत की कूटनीति हुई मुखर

चाइना इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनैशनल स्टडीज (CIIS) के उपाध्यक्ष रांग यिंग ने कहा है कि बीते 3 वर्षों के दौरान भारत की कूटनीति बेहद मुखर हुई है। यह मोदी सिद्धांत के तौर पर विकसित हुई है। इसकी वजह से भारत नई परिस्थितियों में बड़ी ताकत के तौर पर उभरा है। CIIS जर्नल के मुताबिक मोदी सरकार के 3 वर्षों के कार्यकाल के दौरान भारत एवं चीन के संबंधों में सधी हुई मजबूती आहै है।
यह भी पढ़ें... पाकिस्तान में भूकंप के झटके, 1 बच्ची की मौत

भारत-चीन के बीच रणनीतिक सहयोग में बनानी होगी सहमति

भारत में चीन के राजनयिक रोंग यिंग ने एक लेख के जरिए कहा कि दोनों देशों को एक दूसरे के विकास के लिए रणनीतिक सहयोग में सहमति बनानी चाहिए। लेख में यह भी कहा गया है कि चीन और भारत के बीच सहयोग व प्रतिस्पर्धा दोनों की स्थितियां हैं। लेख में कहा गया है कि चीन के लिए भारत काफी महत्वपूर्ण पड़ोसी और अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था में सुधार के लिए अहम साझेदार है।
यह भी पढ़ें... विपक्षी नेता ओडिंगा ने ली केन्या के राष्ट्रपति के रूप में शपथ

सीमा विवाद मामले पर भी पड़ोसी देश चीन ने कहा है कि वह सभी क्षेत्रीय मामलों में सकारात्मक भूमिका निभाएगा और विवादों को बातचीत के जरिए इस तरह के मामलों को हल करेगा।       

Web Title: China has also agreed with the Modi led government India has grown a lot ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया