मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

राजस्थान में पहली बार: कांग्रेस में खुशी की लहर, टूट गया भाजपा का गुरूर


SUYASH MISHRA 02/02/2018 09:51 AM
1614 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान और पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव के नतीजों से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। वहीं दूसरी तरफ फिल्म पद्मावत का विरोध कर रही करणी सेना ने बीजेपी की हार पर जश्न मनाया है। करणी सेना के पदाधिकारियों का कहना है कि ये नतीजे हमारी संघर्ष समिति की जीत है। जनता ने हमे समर्थन दिया और भाजपा के खिलाफ वोट किया। 

और क्या कहा करणी सेना ने
 

अगर भाजपा अपना ऐसा ही रुख जारी रखती है तो आगामी चुनाव में इसे कीमत चुकानी होगी। करणी सेना ने इसे भाजपा के गुरूर को तोड़ने वाले नतीजे कहे हैं। करणी सेना के लोकेंद्र कल्वी ने कहा है कि राजस्थान में ऐसा पहली बार है जब किसी उपचुनाव में सत्ताधारी पार्टी को हार मिली है। 

यह भी पढ़ें... अभी अभी हुआ ऐलान: योगी सरकार की बढ़ीं मुश्किलें, 18 फरवरी को होगी आर पार की लड़ाई

क्या कहा कल्वी ने 


राजस्थान में पद्मावत को बैन नहीं किया गया। बीजेपी के लिए यह सबसे बड़ी भूल थी। जनता ने इसका बदला लिया। हाल ही में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' का करणी सेना विरोध कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फिल्म को देश भर में रिलीज किया गया है। 

गुरुवार को राजस्थान में उपचुनाव में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट के नतीजे आए हैं। इसमें कांग्रेस ने सत्ताधारी पार्टी को जबरदस्त पटकनी दी है। कांग्रेस मे अलवर और अजमेर लोकसभा सीटों के साथ मांडलगढ विधानसभा पर कब्जा जमा लिया है। 

यह भी पढ़ें... राजस्थान ही नहीं पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी को झटका, नवपाड़ा में भी...

तीनों सीटों पर बीजेपी हारी


अलवर सीट से कांग्रेस से कर्ण सिंह ने भाजपा के जसवंत यादव को पटखनी दी। यह सीट सांसद चांदनाथ योगी के निधन के बाद खाली हो गई थी।अजमेर में कांग्रेस के रघु शर्मा ने बीजेपी के राम स्वरूप लांबा को हरा दिया है। यह सीट सांवर लाल जाट के निधन के बाद खाली हुई थी। मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है। कांग्रेस उम्मीदवार विवेक धाकड़ ने मांडलगढ़ में भाजपा प्रत्याशी शक्ति सिंह हाडा को 12976 से हरा दिया है। 

02-Feb-2018oYfBmV2kUR1

Web Title: rajasthan-polls-results karni-sena-celebrates-bjp-defeat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया