मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

संस्थायें, व्यापारी ले सकेंगे स्कूल को गोद


SANDEEP PANDEY 02/02/2018 13:22:23
290 Views

02-02-2018134019Organizations1

LUCKNOW.  स्कूलों के स्तर में सुधार लाने और जन सहभागिता बढ़ाने के लिये एनजीओ, व्यापारी या अन्य संगठन स्कूल को अब गोद ले सकेंगे। इसके लिये सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेः- दिव्यांग बच्चों की, जिला प्रशासन कराएगा नि:शुल्क सर्जरी

सूबे के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सुश्री अनुपमा जायसवाल ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि नए शैक्षिक सत्र से पहले बच्चों के आधार नामांकन का काम पूरा कर लिया जाए ताकि स्कूलों में बच्चों की वास्तविक संख्या की जानकारी उपलब्ध हो सके। जिन स्कूलों में आधार नामांकन का काम पूरा नहीं होगा वहां दी जा रही सभी सुविधाएं अगले सत्र से रोक दी जाएंगी।

यह भी पढ़ेः-ट्रॉमा आने वाले मरीजों को जल्द मिलेगी बड़ी राहत..

उन्होंने नाराजगी जताई कि अधिकारी स्कूलों में निरीक्षण में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीएसए व बीईओ नियमित रूप से स्कूलों का निरीक्षण करें और अपनी रिपोर्ट शासन को भेजें। बैठक में अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह, सचिव मनीषा त्रिघाटिया, निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह और अधिकारी मौजूद रहे।

Web Title: Organizations businessmen can adopt school ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया