मुख्य समाचार
पश्चिम बंगाल में किशोर सहित दो लोगों की मौत, भड़की हिंसा रेलवे भर्ती बोर्ड इस तिथि को जारी करेगा सीबीटी का एडमिट कार्ड गरीब की जमीन से कब्जा हटाने में लग रहे महीनों भविष्य के आर्यावर्त का असली चेहरा दिखाती है वेब सीरीज 'लैला' अधिकारी के फार्म हाउस पर दुष्कर्म मामले में अखिलेश समेत 7 गिरफ्तार, मुलायम और बाउंसर अभी भी फरार  लखनऊवासियों को ख़ूब रास आ रहे मेट्रो के सोवनियर आइटम्स निलंबित कोटेदार की दुकान निरस्त करने की जिलाधिकारी से मांग देह व्यापार की सूचना पर पहुंची पुलिस तो चौंकाने वाला हुआ खुलासा मेट्रो स्टेशन पर युवती को देख युवक करने लगा मास्टरबेट, तमाशा देखते रहे लोग ओडिशा: इस दिन जारी होगा CHSE+2 का परिणाम, शिक्षामंत्री ने की घोषणा वृहद कुक्कुट एवं लघु पशु एक दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन 20 को 91 हजार करोड़ कर्ज घोटाले में ED की गिरफ्त में दो बड़े ऑफिसर, मामले की पहली गिरफ्तारी यूपी में अपराधों की बाढ़ के बावजूद भाजपा सरकार के कानों पर नहीं रेंग रही जूं : अखिलेश टीम इंडिया को झटका, धवन पूरे वर्ल्ड कप से बाहर, ऋषभ पंत हुए शामिल अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ भारत चौथी बार बना वर्ल्ड कप का चैंपियन


SUJEET KUMAR 03/02/2018 10:45:37
653 Views

03-02-2018115145YxAyupYfMU

New Delhi.अंडर 19 वर्ल्डकप के फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकट से मात दी। शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्टेलिया ने भारतीय क्रिकेट टीम को 217 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए  2 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी। भारत की तरफ से मनजोत कालरा 101 और हार्विक देसाई 47 रनों पर नाबाद रहे। मनजोत ने 101 गेंदों की पारी में तीन छक्के और 8 चौके लगाए। शानदार पारी के लिए मनजोत को मैन ऑफ दा मैच चुना गया। 

जब  71 के स्कोर पर कप्तान पृथ्वी शॉ (29) विल सदरलैंड की गेंद पर बोल्ड हुए थे तब भारत को पहला झटका लगा। वहीं दूसरा विकेट 131 के स्कोर पर गिरा जब  शुभमान गिल (31) को परम उप्पल ने बोल्ड किया। शुभमान ने अपनी पारी में चार चौके लगाए।  
 

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बोर्ड
ऑस्ट्रेलियाई टीम 47.2 ओवर में ही सिमट गई थी। वो सिर्फ 216 रन ही बना सकी थी। ऑस्ट्रेलियाई की तरफ से ईशान पोरेल (2/30), कमलेश नागरकोटी (2/41), शिवा सिंह ( 2/36), अनुकूल रॉय (2/32) और शिवम मावी (46/1) की गेंदबाजी की बदौलत कंगारू टीम बड़े स्कोर की तलाश में सफल नहीं हो पाई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोनाथन मेरलो ने सर्वाधिक 76 रन बनाए, जबकि परम उप्पल के बल्ले से 34 रन आए। 

गौरतलब है कि भारत ने चौथी बार ये खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले मोहम्मद कैफ (2002), विराट कोहली (2008) और उन्मुक्त चंद (2012) ने ये खिताब अपने नाम कर चके हैं । भारत की युवा टीम ने सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 203 रनों के भारी अंतर से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में सभी को चौंकाने वाली अफगानिस्तान को छह विकेट के शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा था। 

भारतीय अंडर 19 टीम : पृथ्वी शॉ ( कप्तान ), शुभमान गिल, मनजोत कालरा, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, हार्विक देसाई, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, ईशान पोरेल, अनुकूल राय, शिवा सिंह.

यह भी पढ़ें...जब विराट ने जड़ा शतक तो कुछ इस अंदाज में अनुष्का ने दी बधाई

आस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम : जेसन संघा (कप्तान) , विल सदरलैंड, मैक्स ब्रायंट, जैक एडवडर्स, जाक इवांस,  रियान हेडली, बैक्सटर होल्ट, नाथन मैकस्वीनी, जोनाथन मेरलो, लायड पोप, परम उप्पल.

Web Title: india vs australia under 19 final ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया