मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

बड़ा झटका : सरकार ने बंद किये 50 लाख खाते, नंबर वन पर रहा उत्तर प्रदेश 


GAURAV SHUKLA 03/02/2018 11:38:41
3181 Views

govt closed jan dhan account  1

Lucknow. संसद में जानकारी देते हुए सरकार की ओर से शुक्रवार को बताया गया कि 20 फरवरी 2017 तक  49 लाख 50 हजार जन धन खातों को बंद किया जा चुका है। बंद किये गये खातों में ज्यादातर उत्तर प्रदेश के हैं। इसके साथ ही जिन प्रदेश के लोगों के खाते बंद किये गये हैं उसमें मध्य प्रदेश, गुजरात औऱ राजस्थान का स्थान भी अव्वल है। 

यह भी पढ़ें... रातभर चली मुठभेड़ के बाद हिरासत में लिये गये बदमाश, 3 पुलिसकर्मी घायल
गौरतलब है कि जनधन योजना के तहत देशभर के विभिन्न बैंकों में तकरीबन 31 करोड़ खाते खोले गये थे। जिसमें 24.64 करोड़ खाते ऑपरेशनल है, इन खातों में पिछले 24 महीनों से लेन देन नहीं किया गया है।

कहां कितने खाते हुए बंद
उत्तर प्रदेश - 9 लाख 62 हजार 
मध्य प्रदेश - 4 लाख 44 हजार 
गुजरात - 4 लाख 19 हजार 
तमिलनाडु - 3 लाख 55 हजार 
राजस्थान - 3 लाख 11 हजार 
महाराष्ट्र - 3 लाख 
बिहार -  2 लाख 90 हजार 
पंजाब - 2 लाख 28 हजार 
वेस्ट बंगाल - 2 लाख 23 हजार 
दिल्ली - 1 लाख 65 हजार 

Web Title: govt closed jan dhan account ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया