रातोरात 800 मी. लम्बी कंक्रीट की सड़क हुई चोरी


PRADEEP CHANDRA JOSHI 03/02/2018 11:43 AM
172 Views

china news in Hindi

Shanghai. आजतक आपने गाड़ी और गहने और कीमती चीजों की चोरी के बारे में तो सुना होगा किंतु कोई सड़क को चोरी करे ऐसा शायद ही सोचा होगा लेकिन ऐसा हुआ है। चीन में एक चोर ने 800 मी. लंबी कंक्रीट की सड़क को रातोरात चुरा लिया है।

यह भी पढ़ें... ब्रिटेन ने किया चीन की वन बेल्ट-वन रोड योजना का विरोध

सड़क चुनाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बता दें यह घटना चीन के जिआंगसु प्रांत की है। इस घटना के बाद चोरी गई सड़क पर हैरानी व्यक्त करते हुए 24 जनवरी को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पहले स्थानीय लोगों को लगा कि अघोषित रूप से सड़क पर मरम्मत का काम शुरू हुआ है। किंतु बाद में पता चला कि किसी ने पूरी सड़क को ही चुरा लिया है। पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए झू नाम के एक व्यक्ति को सड़क खोदने के लिए गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें... कराची में मृत मिले सिंध के मंत्री और उनकी पत्नी

कंक्रीट बेच कर करना चाहता था अच्छी कमाई

बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति ने ही सड़क खोदने के लिए एक खुदाई करने वाले ट्रक को बुलाया था और वहां से निकलने वाले कंक्रीट को स्टोन मटेरियल फैक्ट्री तक पहुंचाया। इसी फैक्ट्री ने उसे खरीदा था। बता दें कि झू नाम का यह व्यक्ति कमाई का जरिया खोज रहा था और उसे लगा कि सड़क को काटकर कंक्रीट बेचने से अच्छी कमाई हो सकती है। झू के अनुसार जिस रास्ते को उसने चुराया उस रास्ते का इस्तेमाल कोई नहीं कर रहा था।

यह भी पढ़ें... क्यूबा के प्रेसीडेंट फिदेल कास्त्रो के बेटे ने डिप्रेशन में किया सुसाइड

चोर ने कमाये 5000 युआन

ऐसा नहीं है कि झू को सड़क चोरी करने पर कुछ प्राप्त नहीं हुआ। बता दें कि इस सड़क से करीब 500 टन कंक्रीट के स्लैब्स निकले और इसे फैक्ट्री के मालिक ने (5000 युआन) करीब 50 हजार रुपये में खरीदा। जैसे ही यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हुई हजारों लोगों ने इस पर अपने कमेंट्स देना शुरू कर दिया।

 

Web Title: 800m Long concrete road stolen overnight ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया