मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

घण्टाघर की दुर्दशा सुधारने की शुरू हुई पहल


SANDEEP PANDEY 03/02/2018 12:07:37
224 Views

03-02-2018121232Ghantgharspl1

LUCKNOW. लखनऊ के घंटाघर पर लगने वाली दुकानों को सड़क के दूसरी तरफ लगवाया जाए| इन दुकानों की वजह से पार्क में गन्दगी बनी रहती है। श्री कृष्णा फाउंडेशन(समाज सेवी संस्था) द्वारा स्वच्छता को लेकर शुक्रवार को लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया को सौंपे गये ज्ञापन में यह बात कही।

यह भी पढ़ेः-दागी कॉलेज नहीं बनेगें परीक्षा केंद्र

इसके अलावा ज्ञापन में क्या कहा 

* घंटाघर की घड़ी को सही करवाया जाये जो कि सही होने के उपरान्त कुछ ही दिनों में फिर से खराब हो जाती है।

* घंटाघर पर नगर निगम द्वारा सुलभ सौचालय की गाड़ी को रोज खड़ी करवाई जाये जिससे वहां पर जो लोग घंटाघर के पीछे या पार्क में पेशाब करते है उससे निजात मिल सके।

* घंटाघर की पूरी पार्क में डस्टबिन लगवाए जाएं जिसके लगने से पार्क में साफ-सफाई रहेगी।

 * घंटाघर में सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था कराई जाये जिससे धरोहर की सुरक्षा हो सके।

यह भी पढ़ेः- गरीबों का उत्थान से ही देश की बदलेगी सूरत व तकदीर

श्री कृष्णा फाउंडेशन संस्था के अध्यक्ष पवन कुमार सोनी ने कहा कि घंटाघर एक एतिहासिक धरोहर है जिसकी स्थिति बहुत ही दयनीय होती जा रही है।

ज्ञापन देने के दौरान संस्था के अध्यक्ष पवन कुमार सोनी, महानगर अध्यक्ष शिवम सोनी, जिला उपाध्यक्ष अदनान मलिक, डॉ. एस०के०सोनी, बीना सोनी, मोहम्मद सलमान, सिद्धांत सोनी,  कोमल सिंह , शिखर सोनी, सीता वर्मा समेत संस्था के लोग उपस्थित रहे। 

Web Title: Ghantghar's plight begins to improve ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया