IND vs SA : दूसरे वनडे से पहले साउथ अफ्रीका को लगा दूसरा झटका, अब कप्तान को आई चोट


SUJEET KUMAR 03/02/2018 12:30:28
838 Views

AB de Villiers- newstimes

AB de Villiers- (File Photo)

New Delhi. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा। पहले वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकटों से हराया था। इसी के साथ ही वनडे सारीज पर भारत ने 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली थी।

डरबन में खेले गए पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 45.3 में 4 विकेट गंवाकर 270 रन बना कर जीत हासिल कर ली थी।   

यह भी पढ़ें...IND vs SA : पहले वनडे में भारत ने दिखाया शानदार प्रदर्शन, धोनी के चौके ने किया कमाल

बता दें कि पहले वनडे में भारत के कप्तान विराट कोहली ने शानदार पारी खेली थी। जिसके दम पर टीम को जीत नसीब हुई थी। इस मुकाबले में उन्होंने वनडे करीयर का 33वां शतक जड़ा था नाबाद 112 रन बनाए थे। वहीं मैच के अंत में धोनी ने अपना चौका जड़ टीम को जीत दिलाई थी।      

दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को झटका लगना तय

साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स चोटिल होने की वजह से अगले 2 मुकाबलों में भी नहीं खेले पाएंगे। वहीं अब एबी डी विलियर्स के बाद टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी चोटिल हो गए हैं। इस वजह वो वनडे और टी-20 सीरीज बाहर हो गए हैं। 

आपको बता दें कि डु प्लेसिस को 1 फरवरी को खेले गए मैच के दौरान दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में चोट आई थी। इसी चोट को ठीक होने के लिए करीब तीन से 6 सप्‍ताह का वक्‍त लग सकता है।  डु प्लेसिस ने पहले वनडे मुकाबले में बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 112 गेंदों का सामना करते हुए 120 रन बनाए थे। 

यह भी पढ़ें... जब विराट ने जड़ा शतक तो कुछ इस अंदाज में अनुष्का ने दी बधाई

फ़रहान बेहरदीन को डु प्लेसिस की जगह टीम में शामिल किया गया है लेकिन डु प्लेसिस की जगह कप्तानी कौन करेगा इसपर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की ओर से घोषणा होना बाकी है। ऐसी संभावना है कि कप्तानी का दायित्व पूर्व कप्तान हाशिम अमला निभा सकते हैं।

Web Title: india vs south africa 2nd odi match tomorrow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया