मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति की पाकिस्तान को कड़ी फटकार


PRADEEP CHANDRA JOSHI 03/02/2018 12:38:28
416 Views

Afghanistan news in hindi at newstimes

Kabul. पिछले कुछ समय से अफगानिस्तान के जो हालात हैं उनके लिए अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। अफगानिस्तान ने अपने देश में हुए घातक आतंकी हमलों के लिए पाकिस्तान की कड़ी निंदा की है। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर तालिबान को समर्थन देने का भी आरोप लगाया है।
यह भी पढ़ें... रातोरात 800 मी. लम्बी कंक्रीट की सड़क हुई चोरी

  राष्ट्रपति अशरफ गनी ने लगाये पाकिस्तान पर आरोप

शुक्रवार को राष्ट्र के नाम दिये अपने संदेश में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान में तालिबान आतंकवाद का केंद्र है। उन्होंने अपने इस पड़ोसी देश के अधिकारियों से मांग की है कि वे अपने देश में इन आतंकी ठिकानों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करें। पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार भी पिछले दो हफ्तों में काबुल में हुए तीन बड़े आतंकी हमलों के बाद देश की सरकार पर सुरक्षा बढ़ाने को लेकर दबाव बढ़ा है।

03-02-2018124159PresidentofA2

  आतंकियों ने दिया है बड़ी घटनाओं को अंजाम

बता दें कि अफगानिस्तान में 20 जनवरी के बाद से आतंकियों ने एक के बाद एक बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है। उन्होंने एक लग्जरी होटल में विस्फोट कर उड़ा दिया उसके बाद आति व्यस्त भीड़-भाड़ वाली सड़क पर ब्लास्ट कर बड़ी संख्या में लोगों की जान ली और इसके बाद एक मिलिट्री कंपाउंड पर हमला किया। इन हमलों के दौरान बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं।
यह भी पढ़ें... ब्रिटेन ने किया चीन की वन बेल्ट-वन रोड योजना का विरोध

अफगानी राष्ट्रपति ने कहा कि वह पाकिस्तान से स्पष्ट कार्रवाई के लिए इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान को याद दिलाते हुए कहा है कि इस्लामाबाद ने अफगानिस्तान के साथ सहयोग का वादा किया था जो अब साबित करने का वक्त आ गया है। अफगानिस्तान में हुए इन हमलों के आरोप में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं दूसरी और पाकिस्तान ने अपने ऊपर लगाये गए आरोपों को खारिज कर दिया है।

Web Title: President of Afghanistan strongly condemns Pakistan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया