मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

सस्ती दवा के लिए एक करोड़ का बजट जारी, मरीजों को मिलेगी राहत


SANDEEP PANDEY 03/02/2018 12:58:59
150 Views

03-02-2018131348ReleaseofRs1

LUCKNOW.  केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर आने वाले मरीजों को जल्द राहत मिलेगी। केजीएमयू के वित्त विभाग ने एक करोड़ रुपये के लोन को मंजूरी दे दी है जिससे आईसीयू और वेंटिलेटर में भर्ती मरीजों को फरवरी के तीसरे हफ्ते से सस्ती दवाएं मिलेंगी। ताकि पीजीआई की तर्ज पर ट्रॉमा में हॉस्पिटल रिवालविंग फंड (एचआरएफ) का मेडिकल स्टोर खोला जा सके।

यह भी पढ़ेः- पर्यावरण संरक्षण सरकार के साथ समाज की जिम्मेदारी

350 तरह की दवाएं होंगी 

एचआरएफ के डॉ. अजय सिंह ने बताया कि केजीएमयू के वित्त विभाग ने एक करोड़ रुपये के लोन को मंजूरी दे दी है। चौथे तल पर मेडिकल स्टोर बनकर तैयार हो गया है। आईसीयू व गहन चिकित्सा यूनिट में भर्ती मरीजों को 350 तरह की दवाएं एचआरएफ स्टोर पर मिलेंगी। 35 से 40 कंपनियां दवाओं की आपूर्ति करेंगी। कई कंपनियों को दवाओं का आर्डर दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ेः- दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए ब्लॉकवार लगेंगे कैंप

25 से 60 प्रतिशत तक सस्ती होंगी दवाएं

उन्होने ने बताया कि गंभीर मरीजों के लिए अधिक से अधिक जरूरी दवाएं स्टोर में उपलब्ध होंगी। इसमें मरीजों को 25 से 60 प्रतिशत तक सस्ती दवाएं मरीजों को उपलब्ध कराई जाएंगी। इससे गरीब मरीजों को खासी राहत मिलेगी।

Web Title: Release of Rs 1 crore for cheap medicines patients will get relief ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया