मुख्य समाचार
 

टीए इंडिया को मिला दूसरा युवराज, वर्ल्ड कप जिताने में निभाई अहम भूमिका


SUJEET KUMAR 03/02/2018 15:11:02
526 Views

Manjot kalra- NEWSTIMES

(Manjot kalra)

New Delhi. भारत की अंडर-19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा कर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया।  फाइनल मुकाबले में भारत की तरफ से मनजोत कालरा ने 101 रनों की शानदार पारी खेली। इसी के दम पर वह मैन ऑफ द मैच चुने गए। दिल्ली के रहने वाले भारत के युवा खिलाड़ी मनजोत बाएं हाथ बल्लेबाज हैं। लोग उन्हें अब दूसरे युवराज सिंह के तौर पर देख रहे हैं। 

यह भी पढ़ें... ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ भारत चौथी बार बना वर्ल्ड कप का चैंपियन

फाइनल में नाबाद शतक जड़ने वाले कालरा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भी 86 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। अब तक 12 बार आईसीसी अंडर 19 फाइनल खेला गया जिसमें सिर्फ तीन बार ही कोई खिलाड़ी शतक जड़ने में सफल रहा है।

यह भी पढ़ें...  IND vs SA : दूसरे वनडे से पहले साउथ अफ्रीका को लगा दूसरा झटका, अब कप्तान को आई चोट

03-02-2018151515dd

कालरा से पहले U-19 के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद ने भी 2012 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक मारा है। इन दोनों के अलावा पहले U-19 वर्ल्ड कप (1988) में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ब्रैट विलियम्स ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा था। मनजोत का जन्म 15 जनवरी 1999 में हुआ था। वो दिल्ली के आजादपुर के रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम प्रवीण कुमार और माता का नाम रंजीत कौर है।

Web Title: manjot kalra under 19 indian cricket team ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया