मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

Photos : सर्वश्रेष्ठ एनसीसी कैडेट्स एवं एनसीसी ग्रुप को राज्यपाल ने किया सम्मानित


MOHD ATHAR RAZA 03/02/2018 18:27:30
332 Views

03-02-2018184017BestNCCcadet1

Lucknow. उत्तर प्रदेष राष्ट्रीय कैडेट कोर निदेशालय के सर्वश्रेष्ठ एनसीसी कैडेट्स एवं गणतंत्र दिवस शिविर-2018 में भाग लेकर आये एनसीसी कैडेट्स को सम्मानित करने के उद्देश्य से लखनऊ में राजभवन ‘अलंकरण समारोह’ आयोजित किया गया।  

03-02-2018184039BestNCCcadet2

03-02-2018184045BestNCCcadet3

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने एनसीसी के सभी विंगों - थलसेना, नौसेना तथा वायुसेना के जूनियर एवं सिनियर डिविजन के बालक एवं बालिका कैडेट्स को वर्ष 2017-18 के लिए राज्यपाल का स्वर्ण एवं रजत पदकों से सम्मानित किया। इस दौरान राजभवन में एनसीसी कैडेटों द्वारा उत्तर प्रदेश की संस्कृतियों, धरोहरों एवं उपलब्धियों को इंगित करती हुई एक आकर्षक एवं रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई। 

03-02-2018184101BestNCCcadet4

03-02-2018184110BestNCCcadet5

वर्श 2017-18 के लिए सर्वश्रेष्ठ एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के लिए प्रतिष्ठित ‘राज्यपाल का ध्वज’ एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ को प्रदान किया गया।  इस अवसर पर एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर एके सिंह ने राज्यपाल का ध्वज प्राप्त किया।  

03-02-2018184129BestNCCcadet6

इससे पूर्व अपने स्वागत भाषण में उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय के अपर महानिदेशक मेजर जनरल आरजीआर तिवारी ने पुरस्कार वितरण के लिए अपना अमूल्य समय देने पर राज्यपाल को धन्यवाद ज्ञापित किया। मेजर जनरल तिवारी ने कहा कि देशभर के सत्रह एनसीसी निदेशालयों में उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय लखनऊ को अखिल भारतीय स्तर पर चौथा स्थान प्राप्त हुआ। मेजर जनरल तिवारी ने प्रशिक्षण वर्ष 2017-18 में आयोजित की गई वभिन्न एनसीसी गतिविधियों एवं उनकी उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही उन्होंने आशा व्यक्त की कि वे भविष्य में भी बेहतर प्रदर्षन करेगें। इस अवसर पर एनसीसी के वरिष्ठ सैन्य एव असैन्य अधिकारियों सहित एनसीसी कैडेट एवं उनके परिजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

Web Title: Best NCC cadets and NCC Group honored by the Governor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया