मुख्य समाचार
 

Health_is_wealth: थोड़ी-थोड़ी पिया करो, दिमाग होगा तेज


HARENDRA SINGH 06/02/2018 09:26:22
956 Views

Health is wealth Drinking less amounts of wine is beneficial for the brain Newstimes

New York. कोई कहता है शराब सेहत के लिए हानिकारक और कभी कोई कहता है कि शराब सेहत ले लिए फायदेमंद है। इसे पीने से चेहरे पर निखार आता है। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे की आखिर यह बात सही है कि नहीं।

यह भी पढ़ें..Health_is_wealth: अगर हैं कैंसर के मरीज तो जरूर पढ़ें ये खबर

एक अध्ययन में बताया गया है कि कुछ मात्रा में वाइन पीने से दिमाग से टॉक्सिंस को निकालने में मदद मिलती है और Alzheimer's के मरीजों के लिए भी यह फायदेमंद है।

Health is wealth Drinking less amounts of wine is beneficial for the brain Newstimes

रिसर्च के मुताबिक

कई अध्ययन यह बता चुके हैं कि अधिक मात्रा में शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक है। हालांकि कई अध्ययनों ने यह भी बताया है कि कम मात्रा में शराब पीने से हृदय संबंधी बीमारियों का खतरा कम हो सकता है साथ में यह कैंसर के खतरे को भी कम करता है।

यह भी पढ़ें..Health_is_wealth : Sanitary Napkins से हो सकती हैं गंभीर बीमारियां, जानें वजह

Health is wealth Drinking less amounts of wine is beneficial for the brain Newstimes

शराब पीने से Central nervous system पर असर

अमेरिका में यूनिवर्सिटी ऑफ रोचेस्टर की मैकेन नेडरगार्ड ने बताया कि लंबे समय तक अधिक मात्रा में शराब पीने से Central Nervous System पर विपरीत असर पड़ता है।

यह भी पढ़ें..Health_is_wealth: इन बर्तनों में खाना गर्म करने या रखने से Cancer का खतरा

उन्होंने कहा कि हालांकि इस अध्ययन में हमने पहली बार बताया है कि कम मात्रा में शराब पीना दिमाग की सेहत के लिए फायदेमंद हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह दिमाग के अनावश्यक जानकारियां हटाने की क्षमता को सुधारता है।

Web Title: Health_is_wealth: Drinking less amounts of wine is beneficial for the brain Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया