मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

लखनऊ से बढ़ने जा रहा है अटल बिहारी वाजपेयी का नाता, जानें कैसे


GAURAV SHUKLA 06/02/2018 10:46:50
2648 Views

atal bihari vajpai Scientific Convention Center image

Lucknow. राजधानी लखनऊ में किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी(KGMU) परिसर में बना भव्य साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर अब पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से पहचाना जाएगा। इस बाबत साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर मैनेजमेंट सोसाइटी की ओर से प्रस्ताव को संस्तुति के लिए राज्यपाल के पास भेजा गया था। जिसे मंजूरी प्राप्त हो गयी है। 

यह भी पढ़ें... एक बार फिर सरकारी आंकड़ों ने ही खोल दी बीजेपी की पोल, जहां-जहां है शासन वहां...
कन्वेंशन सेंटर के नाम बदलने को लेकर यह जानकारी कन्वेंशन सेंटर सोसाइटी संचालन समिति की बैठक में मेडिकल विवि के कुलपति प्रो. एमएल भट्ट ने दी। इसी के साथ उन्होंने बताया कि जल्द ही कन्वेंशन सेंटर के मुख्य द्वार पर जल्द ही भव्य अटल प्रवेश द्वार बनने का काम पूरा कर सम्पूर्ण इमारत पर अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेटंर का नाम दर्ज किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें... राष्ट्रीय रक्षा महाविद्यालय के प्रतिनिधिमंडल ने की यूपी 100 और 1090 की सराहना
इसी के साथ मिली जानकारी के अनुसार कन्वेंशन सेंटर में बेसमेंट पार्किंग से लेकर पहले व दूसरे तल पर बने कांफ्रेंस हॉल्स तक पहुंचने के लिए छह और लिफ्ट बनवाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गयी है। इसी के साथ प्रवेश द्वार पर बने दो छोटे कान्फ्रेंस हॉल और बनवाने को लेकर सहमति जताई गयी है। 

Web Title: Scientific Convention Center is now atal bihari vajpai Scientific Convention Center ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया