मुख्य समाचार
 

गार्ड न प्रॉक्टोरियल टीम, आधी रात लविवि हॉस्टल में रैगिंग, विरोध करने पर पिटाई 


GAURAV SHUKLA 06/02/2018 11:00:32
273 Views

lucknow university newstimes

Lucknow. लखनऊ विश्विद्यालय में रविवार(4 फरवरी) देर रात एक बार फिर छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आय़ा है। आरोप है कि सीनियर छात्रों ने आईएमएस हॉस्टल में घुसकर बीबीए और एमबीए फर्स्ट ईयर के छात्रों के साथ छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया। रैगिंग का विरोध करने पर छात्रों की जमकर पिटाई भी की गयी। जिसके बाद तकरीबन एक घंटे तक यह हंगामा चलता रहा। एक घंटे तक चले हंगामे के बाद भी विश्विद्यालय प्रशासन को इस बारे में कोई भनक नहीं लगी। वहीं रैगिंग के शिकार छात्रों की ओर से 11 सीनियर छात्रों के खिलाफ नामजद शिकायत की गयी है। 

यह भी पढ़ें... एक बार फिर सरकारी आंकड़ों ने ही खोल दी बीजेपी की पोल, जहां-जहां है शासन वहां
रैगिंग के शिकार छात्रों ने बताया कि देर रात ही इस प्रकरण के संदर्भ में शिकायत यूजीसी के टोल फ्री नंबर पर दे दी गयी थी। जिसके बाद सेल ने यह सूचना जानकीपुरम थाने को दी। वहीं पुलिस के परिसर पहुंचने के बाद विश्विद्यालय प्रशासन को रैगिंग के बारे में जानकारी मिल पाई। फिलहाल अब विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा मामले को एंटी रैगिंग सेल के पास भेजने की बात कही जा रही है। 

59 छात्रों ने बताई आपबीती

बीबीए और एमबीए प्रथम वर्ष के 59 छात्रों ने प्रॉक्टर को अपनी आपबीती बताई। छात्रों ने बताया कि रविवार रात तकरीबन 12.30 बजे 40 से 50 सीनियर छात्रों ने हॉस्टल का गेट बंद कर रैगिंग शुरू की। इस दौरान छात्रों को जमीन पर लाइन में बैठाकर इंट्रो लिया गया और अश्लील टास्क पूरा करने को कहा गया। वहीं इस दौरान जब कुछ छात्रों ने विरोध किया तो उनकी जमकर पिटाई की गयी। 

Web Title: ragging in lucknow university ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया