मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

दुनिया का सबसे शक्तिशाली रॉकेट फ़ॉल्कन हेवी लॉन्च


KAVITA JOSHI 07/02/2018 08:58:01
675 Views

दुनिया का सबसे शक्तिशाली रॉकेट फ़ॉल्कन हेवी लॉन्च- newstimes
America. अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में स्थित कैनेडी स्पेस सेंटर से बुधवार को दुनिया का सबसे शक्तिशाली रॉकेट सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया। इस रॉकेट का नाम फ़ॉल्कन हेवी है और इसे अमेरिकी व्यवसायी इलोन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स ने लॉन्च किया है।

यह भी पढ़ें...बुद्ध के विचार, जो सफल बना सकते हैं आपका जीवन

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार मौजूदा वक्त में बाकी रॉकेट अपने साथ जितना भार ले जा सकते हैं, फ़ॉल्कन हेवी उससे दोगुना भार को ले जाने की क्षमता रखता है। स्पेस एक्स के सीईओ के अनुसार इस रॉकेट की पहली उड़ान की सफलता 50 प्रतिशत थी लेकिन यह सफलतापूर्वक लॉन्च होने में कामयाब रहा।

यह भी पढ़ें...कोई भी काम शुरू करने से पहले क्या करने से मिलेगी सफलता

इस रॉकेट में भार उठाने की क्षमता की बात करें तो यह लंदन में चलने वाली पांच डबल डेकर बसों के बराबर भार अंतरिक्ष में ले जा सकता है। हालांकि पहली उड़ान के खतरों को देखते हुए इस रॉकेट के साथ इलोन मस्क की पुरानी लाल रंग की टेस्ला स्पोर्ट्स कार को रखा गया था। इस कार की ड्राइविंग सीट पर स्पेस सूट पहने व्यक्ति का बुत रखा गया था।

 

Web Title: World Most Powerful Rocket Falcon Heavy Launch ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया