मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

लोकसभा में हंगामे के बीच पीएम मोदी का भाषण, कांग्रेस को घेरा


SUJEET KUMAR 07/02/2018 12:24 PM
254 Views

07-Feb-2018ZoF6vMICll1

New Delhi . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (7 फरवरी ) को लोकसभा में अपना भाषण दिया। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी ने कहा कि अभिभाषण किसी दल का नहीं होता। अभिभाषण का सम्मान होना चाहिए। इस पर सिर्फ विरोध करना उचित नहीं। भाजपा ने राजनीतिक स्वार्थ के लिए काम नहीं किया है। पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ देश के टुकड़े किए हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच ही अपने भाषण की शुरुआत की, भाषण के दौरान विपक्षी सांसद नारेबाजी करते रहे। विपक्षी पार्टी के साथ टीडीपी भी लोकसभा में हंगामा कर रही है। 

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति किसी दल या पार्टी के नहीं होते हैं। हमारे देश में राज्यों की रचना अटल बिहारी वाजपेयी ने भी की थी, उन्होंने तीन राज्यों की रचना की थी लेकिन कोई हंगामा नहीं हुआ था। किसी भी राज्य को कोई भी समस्या नहीं हुई थी। 

पीएम मोदी ने कांग्रेस के अतीत पर हमला करते हुए कहा, कांग्रेस एक परिवार के गीत गाती रही। कांग्रेस के राज में देश आगे नहीं बढ़ सका। अगर इस पार्टी ने सही नीति बनाई होती। तो शायद आज जनता के इतने दिक्कते ना होती। इस दौरान कांग्रेस की तरफ से जमकर नारेबाजी हुई। पीएम ने कहा, कांग्रेस में अहंकार भरा हुआ है।

राजीव गांधी ने हैदराबाद में दलित सीएम का अपमान किया। इस पार्टी ने लोकतंत्र को पनपने नहीं दिया। इस पार्टी ने सिर्फ देश को गुमराह करने का काम किया है। वह हमें लोकतंत्र पढ़ाने का काम ना करे। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर सवाल उठाए उन्होने कहा कि ये ताजपोशी थी या फिर अध्यक्ष पद का चुनाव। भाजपा ने 1 लाख 20 हजार किमी. सड़के बनवाई सिर्फ 3 साल में 2100 किमी. रेल लाइन बिछी

उन्होंने कहा कि कल मैं खड़गे जी का भाषण सुन रहा था उसमें समझ नहीं आ रहा था कि वे किसे संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने बशीर बद्र की शायरी से शुरुआत की, जो शायरी सुनाई है वो कर्नाटक के सीएम ने जरूर सुनी होगी। शायरी में कहा कि दुश्मनी जमकर करो, लेकिन ये गुंजाइश रहे जब हम दोस्त बन जाए तो शर्मिंदा ना हो। उम्मीद है कि कांग्रेस सीएम ने ये बात सुनी होगी। 

पीएम कहा, देश को नेहरु और कांग्रेस ने लोकतंत्र दिया तो मैं आश्चर्य में पड़ता हूं। हमारे देश में जब बुद्ध परंपरा थी तब भी देश में लोकतंत्र था, सिर्फ कांग्रेस और नेहरू जी ने लोकतंत्र नहीं दिया। मोदी ने कहा कि एक परिवार की भक्ति करने के कारण खड़गे की कुर्सी कर्नाटक चुनाव के बाद भी बची रह सकती है, लेकिन आपको जगतगुरु बसेश्वर का अपमान नहीं करना चाहिए।

मोदी ने कहा, मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री ने कहा था कि जहांगीर की जगह पर शाहजहां आए, शाहजहां की जगह पर दूसरे आए तो हमारे यहां भी आ गए और आप लोग लोकतंत्र की बात करते हो। 

Web Title: PM narendra modi parliament speech budget session ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया