मुख्य समाचार
भाजपा के लिए बिहार में बहार गिरीराज सिंह ने कन्‍हैया कुमार को पीछे छोड़ा नेवी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन बंगाल में भाजपा की टीएमसी को तगड़ी टक्कर, फिलहाल टीएमसी बढ़त पर राजस्थान में कांग्रेस कॉन्फीडेंस को करारा झटका, भाजपा का 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप Lucknow Election Result Live : बड़ी बढ़त की ओर राजनाथ सिंह चुनाव नतीजे दिन अगर हुआ ये तो बंद होगा शेयर बाजार का कारोबार रायबरेली में कांग्रेस की सोनिया गांधी आगे, भाजपा को झटका Uttar Pradesh Election Result Live : यूपी की 80 सीटों में बीजेपी ने 59 पर बनाई बढ़त शुरूआती रूझानों में यूपी में गठबंधन को नहीं मिलती दिख रही आशातीत सफलता नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

Health_is_wealth: सावधान Pain killer खाने से पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर


HARENDRA SINGH 08/02/2018 12:30 PM
150 Views

Health is wealth Read this news before taking Pain killer these are its side effects Newstimes

New Delhi. शरीर में दर्द होना आम बात है कई बार ये दर्द किसी बीमा‍री की वजह से होता है तो कई बार गंभीर चोट लगने से लेकिन कुछ लोगों को दर्द कमजोरी की वजह से भी होता है तो कुछ को स्ट्रेस की वजह से होता है। ऐसे में लोग बिना सोचे-समझे Pain killer लेना शुरू कर देते हैं।

Health is wealth Read this news before taking Pain killer these are its side effects Newstimes

ये है Pain killer के Side Effects..

Pain killer के ओवरडोज से आपकी जान भी जा सकती है। Pain killer का अधिक सेवन डायजेशन खराब कर सकता है और आपका ब्लड प्रेशर का लेवल भी अनियंत्रित हो सकता है। कई बार ब्लड प्रेशर बढ़ने से हार्ट अटैक होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

एक रिसर्च में ये भी पाया गया है कि जो लोग दर्द के दौरान Pain killer लेने लगते हैं या उनके आदी हो जाते हैं उनमें कोकीन, एल्कोहल जैसी चीजें लेने की आशंका बढ़ जाती है।
Pain killer का अधिक सेवन करने वाले लोगों पर Pain killer का असर होना कम हो जाता है।

अगर दर्द बार-बार हो रहा है तो आपको अपनी तकलीफों के बारे में डाक्टर से बात करके सही ट्रीटमेंट लेना चाहिए।

Web Title: Health is wealth Read this news before taking Pain killer these are its side effects Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया