मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका ने ली कसम


PRADEEP CHANDRA JOSHI 08/02/2018 18:30:23
355 Views

America news in Hindi at newstimes. newstimes.co.in

Tokyo. अमेरिका जहां एक तरफ पाकिस्तान के साथ सख्त रुख अख्तियार किये हुए है। वहीं उसने उत्तर कोरिया को भी कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वह उसके साथ किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अमेरिका का कहना है कि प्योंगयांग की सारी धमकियों से निपटने के लिए उसके पास सारे विकल्प खुले हैं।
यह भी पढ़ें... ऑपरेशन कैक्टस के तहत मालदीव पहुंची थी भारतीय सेना

  जापान के दौरे पर हैं माइक पेंस

इस समय अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस अपने जापान के दौरे पर हैं और पेंस ने राजधानी टोक्यो स्थित योकोटा एयरबेस पर अमरिकी और जापान की सेना को संबोधित करते हुए प्योंगयांग को अपना परमाणु मिसाइल कार्यक्रम छोड़ने के लिए मजबूर करने की कसम भी खाई। बता दें कि माइक पेंस का ये एशियाई दौरा कोरियाई प्रायद्वीपों के बीच चल रहे तनावों के बीच आया है।
यह भी पढ़ें... 99 प्रतिशत मतदान के साथ नेपाल में नेशनल असेंबली चुनाव सम्पन्न 

  पेंस ने कहा सेना की क्षमता को कम करके न आकें

माइक पेंस ने सख्त लहजे में कहा कि जो हमें डराने का साहस कर रहे हैं उन्हें अमेरिकी सशस्त्र सेना की क्षमता को कम करने नहीं आंकना चाहिए। उन्होंने योकोटा एयरबेस से घोषणा की कि पूरी दुनिया जान ले कि अमेरिका अपने सशस्त्र बल और जापान के स्वयं सुरक्षा बल अपने नागरिकों की रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।
यह भी पढ़ें... इस तरीके से अब अमेरिका दिखाएगा दुनिया को अपनी ताकत

उन्होंने उत्तर कोरिया को चेतावनी भरे लहजे में समझाते हुए कहा कि उत्तर कोरिया की तरफ से किसी भी तरह की उकसाहट चाहे वह परमाणु हथियार परीक्षण की ही क्यों ने हो, उसका परिणाम बहुत घातक होगा।  

Web Title: America took pledge against North Korea ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया