मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

Movie review: छोटी सोच को बदलते हुए नारित्व को सलाम करता है Padman


NAZO ALI SHEIKH 09/02/2018 09:50:22
1519 Views

09-02-2018095507MoviereviewP3

डायरेक्टर - पराग छापेकर
मुख्य कलाकार- अक्षय कुमार,  सोनम कपूर, राधिका आप्टे आदि
निर्देशक - आर. बल्की

 

Mumbai. नारित्व को समर्पित फिल्म पैडमैन एक ऐसे सामाजिक मुद्दे पर बनी है जो हमेशा प्रतिबंधित ही माना गया है। देश की ऐसी समस्या को दिखाता है पैडमैन। गांव और महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़ा सबसे बड़ा मसला है माहवारी। फिल्म के आंकड़ों की मानें तो आज भी भारत में सिर्फ 18% महिलाएं सैनिटरी पैड का इस्तेमाल करती हैं। 82 प्रतिशत महिलाएं आज भी पुराना कपड़ा, पत्ते, राख जैसी चीजों का इस्तेमाल पीरियड्स के दौरान रक्तस्त्राव रोकने के लिए करती हैं। जो महिलाओं के लिए बहुत ही हानिकारक है और इस कारण सर्वाइकल कैंसर की दरें महिलाओं मे बढ़ती जा रही हैं।

09-02-2018095517MoviereviewP4
पैड मैन अरुणाचलम मुरुगनाथम के क्रांतिकारी आविष्कार को ध्यान में रखकर बनाई गई है। मुरुगनाथम द्वारा पैड बनाना जितनी क्रांतिकारी घटना है उतना ही क्रांतिकारी कदम उस पर फिल्म बनाना है। निर्देशक आर. बाल्की ने इस नाजुक विषय को बहुत ही संजीदगी से पेश किया है। मध्यप्रदेश के महेश्वर में शूट की गई इस फिल्म में एक अलग फ्लेवर देखने को मिलता है और पूरी फिल्म पर बाल्की की पकड़ बनी रहती है।


दिल जीत लेगा ये पैडमैन
 

पैडमैन के रूप में अक्षय कुमार दिल जीत लेते हैं। उनके इस सफर में ज़िंदगी के उतार चढ़ाव में आप लगातार उनके साथ बने रहते हैं।

09-02-2018095457MoviereviewP2

फिल्म के अंत में यूनाइटेड नेशन में दी गई स्पीच में एक एक्टर के रूप में अक्षय कुमार ने यादगार स्पीच दी है। सोनम कपूर छोटे से किरदार में अपनी छाप छोड़ जाती हैं। राधिका आप्टे एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं वह अपने किरदार के लिए छोटे-छोटे काम तराशती है और अपने किरदार को मजबूत बनाती चली जाती हैं।
09-02-2018095447MoviereviewP1

फिल्म देखने के बाद क्या होगी प्रतिक्रिया
 

पैडमैन एक ऐसी फिल्म है जो वाकई हर किसी को देखनी जरूरी है। ताकि आने वाली नस्लें पीरियड्स जैसी समस्याओं पर खुल कर बात कर सकें और उन्हें सर्वाइकल कैसंर जैसी घातक बिमारियों का सामना न करना पड़े। पैडमैन भारतीय सिनेमा के सामाजिक बदलाव और सामाजिक सरोकार का बेहतरीन उदाहरण है साथ ही साथ मनोरंजन की पूरी गारंटी भी है।
 

 

 

 

 

Web Title: Movie review Padman changing the little think ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया