योगी और केशव मौर्या की होने जा रही है परीक्षा, दांव पर लगी है प्रतिष्ठा


RAGHVENDRA CHAURASIA 09/02/2018 15:59 PM
946 Views

Up by election news- NewstimesLucknow. बिहार में तीन व यूपी में दो सीटों के लिए उपचुनाव की तारीखों का एलान हो गया है। यूपी में गोरखपुर की योगी की सीट पर वहीं इलाहाबाद की केशव प्रसाद मौर्या की सीट पर उपचुनाव होना है। यूपी का उपचुनाव योगी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है। 

यह भी पढ़ें... बिहार में दलित युवक की गोली मारकर हत्या, मचा कोहराम 

  14 मार्च को आएगा नतीजा

उत्तर प्रदेश की ​गोरखपुर व फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों का एलान निर्वाचन आयोग ने कर दिया है। उत्तर प्रदेश की दोनों सीटों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 20 फरवरी है वहीं 23 फरवरी को नाम वापस लेने की अंतिम तारीख होगी। 11 मार्च को दोनों सीटों पर उपचुनाव होना है। वहीं 14 मार्च को नतीजा आएगा। गोरखपुर में भाजपा निरंतर जीतती रही है वहीं फूलपुर सीट पर बीजेपी पहली बार जीती थी। इन दोनों सीटों पर उपचुनाव योगी की प्रतिष्ठा का सवाल है। 

  बिहार में तीन सीटों पर होगा उपचुनाव
बिहार में तीन सीटों पर उपचुनाव होना है। बिहार के अररिया से राजद सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन और जहानाबाद से राजद के विधायक मुंद्रिका यादव और भभुआ से बीजेपी विधायक आनंद भूषण पांडेय के निधन के बाद ये सीटें खाली हुई हैं इन तीनों सीटों पर 11 मार्च को मतदान होगा वहीं 14 मार्च को नतीजा आएगा। 

आपको बता दें कि गोरखपुर सीट योगी के सीएम बनने पर खाली हुई थी। वहीं केशव प्रसाद मौर्या के उपमुख्यमंत्री बनने पर फूलपुर सीट खाली हुई थी।

 यह भी पढ़ें...कांग्रेस संविधान बचाने के लिए लिए शुरू करेगी यह बड़ा आयोजन

 

Web Title: Gorakhpur and Phulpur seats, by declaration of by-election, the reputation of the yogi .. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया