मुख्य समाचार
 

ट्रंप-मोदी के बीच मालदीव संकट समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा


PRADEEP CHANDRA JOSHI 09/02/2018 17:30 PM
124 Views

09-Feb-2018WieEYS5sz01

Washington. इस समय एशियाई समस्याओं के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारतीय पीएम मोदी के बीच चर्चा हुई। व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा है कि दोनों नेताओं के बीच अफगानिस्तान, म्यांमार, मालदीव तथा उत्तर कोरिया समेत कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की है।
यह भी पढ़ें... उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका ने ली कसम

इस वार्ता के दौरान हुई इन मामलों पर चर्चा

दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई इस वार्ता के दौरान अफगानिस्तान में युद्ध, मालदीव में राजनीतिक संकट म्यांमार के रोहिंग्या शरणार्थियों की दुर्दशा तथा उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर भी चर्चा की गई। बता दें कि इस समय उत्तर कोरिया में राजनीतिक संकट जारी है और वहां तख्ता पलट जैसी सम्भावना बनी हुई है।
यह भी पढ़ें... बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को भष्ट्राचार के आरोप में पांच साल की सजा

 रोहिंग्या शरणार्थियों की समस्या बड़ी चुनौती

इसके अलावा रोहिंग्या शरणार्थियों के पुनः बसाने की समस्या भी एक बड़ी चुनौती है। हालांकि शरणार्थियों को पुनः बसाने के लिए बांग्लादेश और म्यांमार के बीच बातचीत हुई है। इसके अलावा उत्तर कोरिया भी कोरियाई महाद्वीप के अलावा अमेरिका समेत कई देशों के लिए समस्याएं खड़ी कर रह है।

Web Title: Trump-Modi talks on several issues including the Maldives crisis ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया