मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

तीन तरफ से चीन की घेराबंदी, डोकलाम में लगाये 25 टेंट


PRADEEP CHANDRA JOSHI 09/02/2018 18:20:41
316 Views

Doklam news in Hindi, newstimes.co.in

New Delhi. भारत के लिए चीन हमेशा से समस्याएं खड़ी करता रहा है और उसने इस बार भी ऐसी ही हरकत की है। बताया जा रहा है कि चीन ने डोकलाम में 25 टेंट लगा लिए हैं। इस बात का खुलासा खुफिया रिपोर्टों के अनुसार हुआ है। 
यह भी पढ़ें... ट्रंप-मोदी के बीच मालदीव संकट समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

डोकलाम में चीन ने फिर किया निर्माण कार्य

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन ने डोकलाम में 25 टेंट लगा लिए हैं। चीन की चाल इस बार भारत को तीन तरफ से घेरने की है। एक ओर पाकिस्तान, दूसरी ओर चीन और दक्षिण में मालदीव। माना जा रहा है कि जैसे पाकिस्तान के पीछे चीन खड़ा है वैसे ही वह मालदीव के बिगड़े हालात पर भी पैनी नजर बनाये हुए है। खुफिया रिपोर्टों में कहा गया है कि चीन डोकलाम में फिर से निर्माण कार्य शुरू कर चुका है।
यह भी पढ़ें... उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका ने ली कसम

जवानों को इकट्ठा कर रहा है चीन

बता दें कि चीन ने उत्तरी डोकलाम के साथ-साथ पश्चिमी डोकलाम में भी निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। यहां वह अपने जवानों को इकट्ठा कर रहा है। इसके अलावा चीन भारी बख्तरबंद गाड़ियों की आवाजाही के लिए सड़क निर्माण कर रहा है। इसके तहत आने वाली सड़क सिंचा ला को चीन मजबूत कर रहा है।
यह भी पढ़ें... बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को भष्ट्राचार के आरोप में पांच साल की सजा

 बता दें कि चीन ने सिंचा ला और डोकलाम के पास कई आब्जर्वेशन टॉवरों का भी निर्माण कार्य किया है। अगर ये बातें सही हैं तो यह भारत के लिए यकीनन चिंता का विषय है।

Web Title: Siege of China from three sides 25 Tents installed in Doklam ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया