मुख्य समाचार
भाजपा के लिए बिहार में बहार गिरीराज सिंह ने कन्‍हैया कुमार को पीछे छोड़ा नेवी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन बंगाल में भाजपा की टीएमसी को तगड़ी टक्कर, फिलहाल टीएमसी बढ़त पर राजस्थान में कांग्रेस कॉन्फीडेंस को करारा झटका, भाजपा का 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप Lucknow Election Result Live : बड़ी बढ़त की ओर राजनाथ सिंह चुनाव नतीजे दिन अगर हुआ ये तो बंद होगा शेयर बाजार का कारोबार रायबरेली में कांग्रेस की सोनिया गांधी आगे, भाजपा को झटका Uttar Pradesh Election Result Live : यूपी की 80 सीटों में बीजेपी ने 59 पर बनाई बढ़त शुरूआती रूझानों में यूपी में गठबंधन को नहीं मिलती दिख रही आशातीत सफलता नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

तीन तरफ से चीन की घेराबंदी, डोकलाम में लगाये 25 टेंट


PRADEEP CHANDRA JOSHI 09/02/2018 18:28 PM
209 Views

09-Feb-2018C2EG7VTM0P1

New Delhi. भारत के लिए चीन हमेशा से समस्याएं खड़ी करता रहा है और उसने इस बार भी ऐसी ही हरकत की है। बताया जा रहा है चीन ने डोकलाम में 25 टेंट लगा लिए हैं। इस बात का खुलासा खुफिया रिपोर्टों के अनुसार हुआ है।
यह भी पढ़ें... ट्रंप-मोदी के बीच मालदीव संकट समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

डोकलाम में चीन ने फिर किया निर्माण कार्य

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन ने डोकलाम में 25 टेंट लगा लिए हैं। चीन की चाल इस बार भारत को तीन तरफ से घेरने की है। एक ओर पाकिस्तान, दूसरी ओर चीन और दक्षिण में मालदीव। माना जा रहा है कि जैसे पाकिस्तान के पीछे चीन खड़ा है वैसे ही वह मालदीव के बिगड़े हालात पर भी पैनी नजर बनाय हुए है। खुफिया रिपोर्टों में कहा गया है कि चीन डोकलाम में फिर से निर्माण कार्य शुरू कर चुका है।

यह भी पढ़ें... उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका ने ली कसम

जवानों को इकट्ठा कर रहा है चीन

बता दें कि चीन ने उत्तरी डोकलाम के साथ-साथ पश्चिमी डोकलाम में भी निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। यहाँ वह अपने जवानों को इकट्ठा कर रहा है। इसके अलावा चीन भारी बख्तरबंद गाड़ियों की आवाजाही के लिए सड़क निर्माण कर रहा है। इसके तहत आने वाली सड़क सिंचा ला को चीन मजबूत कर रहा है।
यह भी पढ़ें... बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को भष्ट्राचार के आरोप में पांच साल की सजा

बता दें कि चीन ने सिंचा ला और डोकलाम के पास कई आब्जर्वेशन टॉवरों का भी निर्माण कार्य किया है। अगर ये बातें सही हैं तो यह भारत के लिए यकीनन चिंता का विषय है।

Web Title: Siege of China from three sides 25 Tents installed in Doklam ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया