मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

SBI को ये बड़ा घाटा, NPA बढ़ा


HARENDRA SINGH 10/02/2018 14:34:19
352 Views

SBI got big losses NPA increases Newstimes

New Delhi. देश के सबसे बड़ा बैंक SBI को अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 1,886.57 करोड़ रुपये का जबरदस्त घाटा हुआ है। बैंक के फंसे हुए कर्ज (बैड लोन) और प्रोविजन में भारी इजाफा होने की वजह से इसे भारी-भरकम घाटे का सामना करना पड़ा है। SBI ने पिछले वित्त वर्ष कि अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 2152.14 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था।

यह भी पढ़ें..SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, मिनिमम बैलेंस की बाध्यता हो सकती है कम

SBI का बैड लोन रेशियो इसकी ओर से दिए किए कर्ज का 5.61 फीसदी तक बढ़ गया है। वित्त वर्ष की 2017-18 की तीसरी तिमाही में यह 4.24 फीसदी था। बैंक के उन कर्जों में बढ़ोतरी हुई है, जो डूब चुका है।

यह भी पढ़ें..SBI ने निकाली इन पदों पर बंपर भर्तियां, यहां करें आवेदन

बैंक का NPA भी 61,430 करोड़ रुपये से बढ़ कर दोगुना यानी 102,370.12 करोड़ रुपये हो गया है। बैंक गैर ब्याज आय में भी 29.75 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। यह 8084 करोड़ रुपये से बढ़ कर 11,507 करोड़ रुपये पहुंच गया।

SBI got big losses NPA increases Newstimes

इसी तरह गैर फीस आय 18.38 फीसदी गिर गई है। यह 14,401 करोड़ रुपये से घट कर 11,755 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। फीस आय 4710 करोड़ रुपये बढ़ कर 4979 करोड़ रुपये हो गई है। इसमें 5.71 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें..SBI के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, जरूर पढ़ें यह खबर

बैंकों का बढ़ा हुआ NPA और उनका लगातार घाटे में जाने सरकार के लिए सिरदर्द बना हुआ है। एनडीए सरकारने बैंकों के रीकैपिटलाइजेशन का इरादा जताया है लेकिन अभी वह इस पर बड़ा कदम नहीं उठा सकी है।

Web Title: SBI got big losses NPA increases Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया