मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

आईटीसी कंपनी 1130 करोड़ रुपये के निवेश को तैयार


SHUBHENDU SHUKLA 10/02/2018 23:54:04
220 Views

11-02-2018000232ITCcompanyre1

Lucknow. आईटीसी कंपनी आने वाले दिनों में कन्यूजमर प्रोडेक्ट, ग्रीन इनर्जी, लाजिस्टिक हब व हेल्थ केयर जैसे क्षेत्रों में करीब 1130 करोड़ रुपये का निवेश करने को तैयार है। कंपनी के सीईओ संजीव पुरी ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की और यूपी में निवेश की इच्छा जताई। आईटीसी कंपनी इस संबंध में इन्वेस्टर्स समिट के लिए निवेश प्रस्ताव दिए हैं। सीएम ने उन्हें लखनऊ में 21 व 22 को होने वाली इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित किया।

यह भी पढ़ें...युवती का अपहरण, फार्म आउस पर तीन दिन तक गैंगरेप

800 करोड़ का निवेश

आईटीसी कंपनी के क्लास फूड ब्रांड सनफीस्ट बिस्कुट, न्यूडूल्स, बिंगो स्नेक्स मशहूर हैं। इन ब्रांडों वाले प्रोडेक्ट का वह यूपी में निर्माण करना चाहती है। इसके लिए पांच साल में 800 करोड़ रुपये का निवेश होगा। कंपनी की योजना गाजियाबाद में लाजिस्टिक हब बनाने की है। इसके लिए उसे सरकार से 15 एकड़ जमीन चाहिए।

यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई

अगर यह जमीन मिलती है तो कंपनी इस क्षेत्र में 120 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसी तरह ग्रीन इनर्जी के तहत 30 मेगावाट सोलर पावर प्लांट बुलंदशहर में लगाने की तैयारी है। इसमें करीब 210 करोड़ रुपये का निवेश होना है। वैसे कंपनी हेल्थकेयर के क्षेत्र के लिए भी निवेश प्रस्ताव तैयार कर रही है।

Web Title: ITC company ready to invest Rs 1130 crore in UP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया