मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

शिवरात्रि पर करें कोई 1 उपाय, दूर हो सकती है परेशानी


KAVITA JOSHI 11/02/2018 09:20:23
5493 Views

11-02-2018100511Doanyonesol6
Lucknow. इस बार महाशिवरात्रि 13 फरवरी (मंगलवार) को पड़ रही है। हिन्दू धर्म में महाशिवरात्रि का पर्व बहुत हर्ष उल्लास से मनाया जाता हैं। इस दिन की गई शिव पूजा से चली आ रही परेशानियां खत्म हो सकती हैं और धन लाभ भी मिलता है। 

जाने क्या है पूजन विधि

  • महाशिवरात्रि पर रात में किसी शिव मंदिर में दीपक जलाएं। शिव पुराण के अनुसार कुबेर देव ने पूर्व जन्म में रात के समय शिवलिंग के पास रोशनी की थी इसी वजह से अगले जन्म में वे देवताओं के कोषाध्यक्ष बने।
  • महाशिवरात्रि पर छोटा सा पारद (पारा) शिवलिंग लेकर आएं और घर के मंदिर में इसे स्थापित करें। शिवरात्रि से शुरू करके रोज इसकी पूजा करें। 
  • यदि आप चाहें तो शिवरात्रि पर स्फटिक के शिवलिंग की पूजा कर सकते हैं। धर के मंदिर में जल, दूध, दही, घी, शहद, और शक्कर से इस शिवलिंग को स्नान कराएं। साथ ही ॐ नम: शिवाय मंत्र का जप कम से कम 108 बार करें।

11-02-2018100337Doanyonesol5

यह भी पढ़ें...16 फरवरी को पड़ रहा सूर्यग्रहण, गर्भवती महिला न करें यह काम

  • हनुमानजी भगवान शिव के ही अंशावतार माने गए हैं। शिवरात्रि पर हनुमान चालीसा का पाठ करने से हनुमानजी और शिवजी की प्रसन्नता प्राप्त होती है। 
  • किसी सुहागन को सुहाग का सामान उपहार में दें। जो लोग यह उपाय करते है, उनके वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर हो सकती हैं। 

11-02-2018100333Doanyonesol4

यह भी पढ़ें...आज मेष पर रहेगी लक्ष्मी जी की कृपादृष्टि, जाने कैसा रहेगा आपका दिन

  • महाशिवरात्रि पर किसी जरुरतमंद व्यक्ति को अनाज और धन का दान करें। गरिबों को दान करने से पुराने सभी पापों का असर खत्म हो सकता है।
  • जो लोग शिवरात्रि पर किसी बिल्व वृक्ष के नीचे खड़े होकर खीर और घी का दान करते हैं, उन्हें महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। 
  • शिव पुराण के अनुसार बिल्व वृक्ष महादेव का रुप है। इसलिए इसकी पूजा करें। फूल, कुमकुम, प्रसाद आदि चीजें विशेष रुप से चढ़ाएं। 
Web Title: Do any one solution on Shivratri, May be far Trouble ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया