30 साल बाद सीरिया पर इजराइल का हमला


KAVITA JOSHI 11/02/2018 14:30:26
461 Views

कई सालों बाद सीरिया पर इसराइल का बड़ा हमला- newstimes
Israel. इजराइल ने बीते तीस वर्षों में सीरिया पर सबसे बड़े हवाई हमले किए हैं। इजराइली सेना के प्रवक्ता ने बताया है कि दमिश्क के पास 12 सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया है।  

यह भी पढ़ें...शिवरात्रि पर करें कोई 1 उपाय, दूर हो सकती है परेशानी

इजराइली वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक 1982 के लेबनान युद्ध के बाद यह सीरिया के ख़िलाफ सबसे बड़ा हमला है। इजराइली सेना ने पहली बार सीरिया में ईरानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने का दावा भी किया है। इससे पहले शनिवार को सीरियाई सेना ने एक इसराइली लड़ाकू जेट को मार गिराया था।

कई सालों बाद सीरिया पर इसराइल का बड़ा हमला- newstimes

सीरिया इजराइल सीमा पर एंटी-एयरक्राफ्ट फायर का धुआं

सीरियाई गोलीबारी का निशाना बनने के बाद ये जेट इजराइली क्षेत्र में गिरा था। वहीं अमेरिका और रूस का कहना है कि वो सीरिया और इजराइल की सीमा पर बड़ी हिंसा को लेकर चिंतित हैं। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार इजराइली सेना के प्रवक्ता जोनाथन कोनरीकस ने कहा है कि हमने ख़ासतौर पर 12 अलग-अलग ठिकानों को निशाना बनाया जिनमें से 8 ठिकाने सीरिया की हवाई रक्षा प्रणाली से जुड़े हैं। ये वही हैं जिनसे इजराइली विमान पर मिसाइलें दागीं गईं थीं।

यह भी पढ़ें...आज मेष पर रहेगी लक्ष्मी जी की कृपादृष्टि, जाने कैसा रहेगा आपका दिन

अन्य चार ठिकाने बेहद ख़ास हैं क्योंकि वो सीरिया के भीतर ईरानी सैन्य ठिकानें थे। ये सभी सीरिया के भीतर ईरान के सैन्य प्रयासों का हिस्सा हैं। इजराइल का ये भी कहना है कि सीरिया के भीतर सिर्फ़ सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया है। इससे पहले इजराइल का विमान मार गिराए जाने के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बिंयामिन नेतन्याहू ने बताया कि विमान इजराइली सीमा में घुसे इरानी ड्रोन के लांच स्थल को निशाना बनाने के मिशन पर था।

Web Title: many years later Israel big attack on Syria ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया