मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

दलित छात्र को रॉड से पीट पीटकर मार डाला, जल उठा इलाहाबाद


SUJEET KUMAR 12/02/2018 14:11:03
4034 Views

allahabad - NEWSTIMES

Allahabad. संगम नगरी से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां कानून की पढ़ाई कर रहे एक दलित छात्र की कुछ दबंगों ने ईंट-पत्थर और डंडें से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस पूरी वारदात की वीडियो CCTV कैमरे में कैद हो गई जो अब तेजी से वायरल हो रही है। 

मृतक का दोष बस इतना था कि रेस्टोंरेंट की सीढ़ियां उतरते वक्त वो एक युवक से टक्करा गया था। पुलिस ने इस मामले पर कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। वहीं छात्र की हत्या के बाद उसके साथी छात्रों में आक्रोश है।

यह भी पढ़ें...DU की छात्रा से चलती बस में छेड़छाड़, पीड़िता ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

छात्रों के साथ ही वकील तथा व्यापारी भी हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। सोमवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाइ के आवास का छात्रों ने घेराव किया। दिलीप सरोज की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी टीटीई विजय शंकर सिंह के करीबी को गिरफ्तार किया है। इलाहाबाद में इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने बैंक रोड पर बस में आग लगा दी।

अब माहौल काफी तनावपूर्ण होता जा रहा है। डीएम आवास का घेराव करने के बाद वहां से निकले लोगों ने बैंक रोड चौराहा पर सिटी बस में आग लगा दी। वहां पर माहौल तनावपूर्ण होने पर एसएसपी फोर्स के साथ पहुंच गए हैं। 

यह भी पढ़ें...OMG: जिस्मफरोशी का धंधा चला रहा था कांग्रेस का यह नेता, रंगे हाथों धरा गया

NEWSTIMES

रायबरेली का रहने वाला दिलीप सरोज इलाहाबाद में कानून की पढ़ाई कर रहा था। शनिवार की शाम को दिलीप अपने दोस्तों के साथ कर्नलगंज में एक रेस्टोरेंट में गया हुआ था। रेस्टोरेंट से निकलते समय दिलीप सीढ़ियों पर एक युवक से टकरा गया। ये लोग एक फॉर्च्यूनर कार से उतरकर रेस्टोरेंट की सीढ़ियां चढ़ रहे थे। तभी दिलीप इनमें से एक युवक से हल्का सा टकरा गया। इसपर दोनों में कुछ कहासुनी हो गई थी। 

यह भी पढ़ें... स्क्रिप्ट चोरी के आरोपों में घिरी‘पैडमैन, अक्षय पर FIR दर्ज

धीरे- धीरे ये कहासुनी इतनी बढ़ गई कि वहां मौजूद लोगों ने दिलीप को सीढ़ियों से घसीटकर पीटा शुरू कर दिया।  इतना ही नहीं युवकों ने अपनी कार से लोहे की रॉड निकाल कर दिलीप की जमकर पिटाई की। इतने पर उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो वहां पड़े ईंट-पत्थर लेकर भी दिलीप को मारने लगे। वहां मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि इन लोगों के बीच झगड़ा रेस्टोरेंट में ही शुरू हो गया था।

यह भी पढ़ें...सेना कैंप पर आतंकी हमला, 2 JCO शहीद, 4 जवान जख्मी

विरोधी पक्ष के भारी पड़ने पर दिलीप के साथ आए लड़के वहां से भाग खड़े हुए। रेस्टोरेंट मालिक ने दिलीप को बचाने की कोशिश भी की, लेकिन हत्यारों ने उसकी भी पिटाई कर डाली। बुरी तरह जख्मी दिलीप को कुछ लोगों ने मोटरसाइकिल से अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

यह भी पढ़ें... सीएम योगी के मंत्री को जान से मारने की धमकी

12-02-2018144958allahabaddali2

फोटो सौजन्य- ANI

मृतक दिलीप के भाई ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। वहीं पुलिस फुटेज के आधार पर हत्यारों की पहचान करने में जुटी हुई है। पुलिस ने देर शाम एक युवक को गिरफ्तार भी कर लिया था जिससे पूछताछ जारी है।  

Web Title: allahabad dalit student beaten to death outside restaurant ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया