मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

गोरखपुर व फूलपुर उपचुनाव के लिए नामांकन आज से,कांग्रेस ने किया जीत का दावा


RAGHVENDRA CHAURASIA 13/02/2018 16:06:12
2031 Views

13-02-2018161857Nominationfor1

Lucknow. उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को गोरखपुर व फूलपुर उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का नामांकन शुरू होगा। वहीं कांग्रेस पार्टी ने फूलपुर सीट पर जीत का दावा किया है। 

यह भी पढ़ें...योगी और केशव मौर्या की होने जा रही है परीक्षा, दांव पर लगी है प्रतिष्ठा

  13 से 20 फरवरी तक होगा नामांकन

गोरखपुर व फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 13 से 20 फरवरी तक नामांकन किया जाएगा। मतदान 11 मार्च को होगा। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने बताया कि 14 फरवरी को शिवरात्रि के दिन नामांकन नहीं होगा। प्रदेश में पहली बार ईवीएम के साथ वीवीपेट मशीन से उपचुनाव कराने का निर्णय ​किया है। यह विधानसभा सीटें योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्या के इस्तीफ के बाद खाली हुई हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि प्रत्याशी शिवरात्रि के बाद ​घोषित होंगे। 

  कांग्रेस ने फूलपुर व गोरखपुर सीट जीत का किया दावा

कांग्रेस पार्टी के नेता व प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि इस उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होगी वहीं बीजेपी की करारी हार होगी। उन्होंने कहा कि उपचुनाव से ही बीजेपी का सफाया होगा। 

यह भी पढ़ें...इस राज्य में दबंगों के कहर से दलितों ने छोड़ दिया पूरा गांव

Web Title: Nomination for Gorakhpur and Phulpur by-election from today, Congress claimed victory ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया