मुख्य समाचार
पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी प्रेम नारायण मेहरोत्रा के 'भजन संग्रह' का विमोचन लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम राजधानी में टेंट कारोबारी की राह चलते गोली मारकर हत्या से मची सनसनी वोटर लिस्ट में तेजस्वी की जगह इस शख्स की तस्वीर, मचा हड़कंप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वॉल्वो बस पलटी, पांच की मौत, दो दर्जन घायल चुनाव आयोग पीएम मोदी के इशारे पर कर रहा पक्षपातपूर्ण बर्ताव : कांग्रेस आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक मायावती ने कहा- क्या वाराणसी 1977 के रायबरेली को दोहराएगा कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में जलवा बिखेरकर लौटीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वायरल हुईं तस्वीरें समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत  दो अलग अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से युवती और किशोरी की मौत
 

बीबीएयू में दाखिले के लिए केवल ऑनलाइन ही होगी प्रवेश परीक्षा


SHUBHENDU SHUKLA 13/02/2018 22:43:41
662 Views

13-02-2018225405Entrancetest1

Lucknow. बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र में दाखिले के लिए केवल ऑन लाइन प्रवेश परीक्षा होगी। इसका कार्यक्रम फरवरी के तीसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, पिछले वर्ष ऑन लाइन और ऑफ लाइन दोनों ही तरह से प्रवेश परीक्षा करायी गयी थी। प्रवेश परीक्षा का मुख्य समन्वयक प्रोफेसर एसके भटनागर को बनाया गया है। 

यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई

समन्वयकों के मात्र नाम ही तय

बीबीएयू में स्नातक, स्नात्कोत्तर, एम फि ल, पीएचडी और डिप्लोमा कोर्स के शैक्षिक सत्र 2018-19 में प्रवेश परीक्षा के जारिए दाखिले होने हैं। इसकी प्रक्रिया शुरु होने में विलंब होता जा रहा है। हालात यह है कि विश्वविद्यालय प्रशासन अभी तक प्रवेश परीक्षा के लिए मुख्य समन्वयक का नाम ही तय कर पाया है। उसके नाम की नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है, लेकिन प्रवेश समन्वयकों के नाम तय नहीं हो हुए हैं। 

यह भी पढ़ें...युवती का अपहरण, फार्म आउस पर तीन दिन तक गैंगरेप

परीक्षा की जिम्मेदारी

हालांकि, इसके लिए प्रोफेसर बाल चन्द्र यादव और प्रो. सुभनी सर्राफ  का नाम सामने आया है। प्रोफेसर भटनागर ने भी इनके नामों की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी यह तय नहीं है कि प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी किस की होगी और प्रवेश परीक्षा के गोपनीय कामों की जिम्मेदारी कौन निभायेंगा। उन्होंने कहा कि कुलपति प्रोफेसर आरसी सोबती के आने के बाद इस पर फैसला हो जायेगा। करीब 15 फ रवरी के बाद किसी भी दिन प्रवेश परीक्षा का कार्यकम जारी कर दिया जायेगा।

Web Title: Entrance test will only be done online for admission to BBAU ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया