मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

रैगिंग की झूठी कहानी बनाने वाले छात्रों से एलयू वसूलेगा जुर्माना


SHUBHENDU SHUKLA 13/02/2018 23:59:16
403 Views

14-02-2018000818EluyVousulega1

Lucknow. रैगिंग की झूठी कहानी बनाने वाले छात्रों से लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना वसूलने का फैसला लिया है। छात्रों द्वारा झूठी कहानी बताकर विश्वविद्यालय की छवि खराब करने की कोशिश की गयी है। इसके अलावा एलयू प्रशासन ने रैगिंग प्रकरण की जांच रिपोर्ट शासन और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानि यूजीसी को भेज दिया है। 

यह भी पढ़ें...जेठ का कारनामा, नशीला चाय पिलाकर दुल्हन का बनाया अश्लील वीडियो, जब गर्भवती हुई तो...

झूठी रैगिंग के आरोप

मालूम हो कि बीती चार फरवरी को विश्वविद्यालय के नवीन परिसर के कुछ छात्रों की ओर से अपने सीनियर पर रैगिंग के आरोप लगाये गये थे। इसकी शिकायत यूजीसी के एंटी रैगिंग पोर्टल पर की गयी थी। जिसके बाद इस पूरे प्रकरण की जांच शुरू गई। सोमवार को आई रिपोर्ट में रैगिंग की कहानी झूठी होने का खुलासा हो गया था। मंगलवार को रैगिंग की शिकायत करने वाले छात्रों के खिलाफ  कार्रवाई शुरू की गई। रैगिंग की शिकायत करने वाले छात्रों ने लिखित में माफी भी मांगी है।

यह भी पढ़ें...युवती का अपहरण, फार्म आउस पर तीन दिन तक गैंगरेप 

लखनऊ विश्वविद्यालय को पत्र

कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने बताया कि इन जूनियर छात्रों की ओर से लखनऊ विश्वविद्यालय को भी माफी के लिए पत्र लिखा गया है। दूसरी तरफ सीनियर छात्रों की ओर से रैगिंग के मामले को दबाने के लिए छात्राओं द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत को सही नहीं पाया गया है। कुलपति ने बताया कि अभी इस मामले में और जांच भी की जायेगी। कुलपति ने बताया कि रैगिंग का झूठा आरोप लगाने वाले सभी छात्रों से उनके कोर्स फ फीस के 25 प्रतिशत शुल्क जुर्माने के रूप में वसूला जायेगा। वहीं सीनियर छात्रों को अभी जांच पूरी होने तक निलंबित किया गया है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। 
यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई

जांच के लिए कमेटी गठित

श्री सिंह ने स्पष्ट निर्देश दिये है कि मारपीट, रैगिंग और यौन उत्पीडऩ जैसे मामलों को गंभीरता से लें। इनकी शिकायत नियमानुसार दर्ज कराये। विश्वविद्यालय में ऐसे सभी प्रकरणों की जांच के लिए कमेटी गठित हैं। छात्र अपनी शिकायत को संबंधित के सामने रख सकते हैं। इस दौरान कोई कार्रवाई न होने पर वह सीधे कुलपति कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। यूजीसी जैसे संस्थाओं में इस तरह के झूठे आरोपों की शिकायत करने से संस्थान की छवि खराब होती है।

Web Title: Eluy Vousulega fines by students creating false stories of ragging ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया