देश की इस बैंक में बड़ा फ्रॉड, अरबों रुपये भेजे गए विदेश


SHUBHENDU SHUKLA 14/02/2018 14:47:24
327 Views

14-02-2018152002Fraudofbilli2


Mumbai. मुंबई स्थित पंजाब नेशनल बैंक में आरबों रुपए के फ्रॉड का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां कई फ्रॉड ट्रॉजेक्शन की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। घटना से बैंक के शेयर बाजार धड़ाम हो गए हैं। शेयर बाजार को जो सूचना दी गई है, उसमें बताया गया है कि पीएनबी के ब्रांच में कुल 11,360 करोड़ रुपये के ट्रांजेक्शन्स का खेल हुआ है।

यह भी पढ़ें...पति को बदमाशों ने बनाया बंधक, पत्नी से किया गैंगरेप

एडवांस भुगतान की बात

वहीं, बैंक कहा कहना है कि ट्रांजेक्शन कुछ खास खाताधारकों की सहमति से किया गया है। बैंक का मकसद ग्राहकों को फायदा पहुंचाना है। लेकिन जो भी ट्रांजेक्शन हुए हैं, अब ट्रांजेक्शन के जरिए अन्य बैंकों से विदेशों में बैठे ग्राहकों को एडवांस भुगतान की बात आ रही है।

यह भी पढ़ें...युवती से प्रेम करना युवक को पड़ा भारी, पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान, जूतों से पिटाई और

शेयर बाजार में गिरवाट

फ्रॉड ट्रांजेक्शन्स की बात सामने आने के बाद सुबह बैंकों के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। सुबह 10 बजे तक पीएनबी के शेयर 4.1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार करते देखे गए थे। वहीं, शुरुआती कारोबार में बैंक के शेयर 5.7 फीसदी तक कमजोर कारोबार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें...महिला की काली करतूत, शादी के नाम बच्चियों का करती थी...

देश का दूसरा बड़ा बैंक

पीएमबी देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक है। वहीं, संपत्ति के मामले में चौथा स्थान है। चिंताजनक बात यह है कि बैंक ने फ्रॉड की सूचना के बाद उन खाताधारकों के नामों और चेहरों को सामने नहीं लाया है। जिनको फायदा पहुंचाने की कोशिश की गई है।


हालांकि, बैंक ने यह नाम जांच एजेंसियों के साथ साझा किए हैं। अब यह मालूम करना होगा कि खाताधारकों के द्वारा की गई फॉड ट्रांजेक्शन के बाद कितनी देनदारी है।

यह भी पढ़ें...सपना के रेड में पकड़े जाने का सच, बिस्तर के पास खड़ी पुलिस के साथ फोटो हुआ था वायरल

इमरजेंसी में ट्रांजेक्शन

बैंक का कहना है कि इमरजेंशी में यह ट्रांजेक्शन किए गए हैं। बताते चलें कि पहले भी फ्रॉड ट्रांजेक्शन का मामला सामने आया था। जिसकी जांच बैंक कर रही है।

Web Title: Fraud Transaction Case in Punjab-based Punjab National Bank ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया