मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

आपकी कार का कबाड़ा करने जा रही मोदी सरकार की कबाड़ नीति


UMENDRA SINGH 15/02/2018 18:18 PM
291 Views

old car news newstimes

New Delhi. क्या आपके पास कार है और वह 15 साल पुरानी है तो यह खबर आपके लिए है। मोदी सरकार की एक नीति जल्द ही आपकी कार का कबाड़ा करने जा रही है। यह काम जल्दी ही होने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: क्या आपको पता है कब लगा था दुनिया का पहला सूर्य ग्रहण

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एलान किया है कि सरकार जल्द ही एक नीति लाने जा रही है। यह नीति कबाड़ नीति है। इसका मकसद रोड पर दौड़ रहे ऐसे वाहन जिनको 15 साल का समय हो गया है, उनको कबाड़ में बदलना है। 

कब आएगी पता नहीं

हालांकि नितिन गडकरी ने नीति के समय के बारे में कुछ नहीं बताया। सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि हमने नीति आयोग के साथ मिलकर वाहनों के लिये कबाड़ नीति को लगभग अंतिम रूप दे दिया है। 

क्या है मकसद

गडकरी का कहना है कि कबाड़ का उपयोग वाहनों के कल-पुर्जों समेत अन्य को बनाने में किया जा सकता है। पोत परिवहन, जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाल रहे गडकरी ने कहा, 'वाहनों के लिये कच्चा माल सस्ता होगा। कबाड़ से बनने वाले प्लास्टिक रबड़, एल्युमिनियम और तांबे का उपयोग पाट्र्स और अन्य चीजों को बनाने में किया जाएगा। वैसे एनजीटी पहले ही सरकार को पुराने वाहनों को हटाने के निर्देश दे चुका है।

Web Title: modi government new policy for vehicle ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया