मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

Maruti की नई Wagon R कार इस साल होगी लॉन्च, जानें इसकी खासियत


HARENDRA SINGH 16/02/2018 09:14:40
999 Views

Maruti launches new Wagon R car this year Know its specialty Newstimes

New Delhi. देश की बड़ी कंपनी Maruti Suzuki अपनी नई Wagon R कार को इसी साल लॉन्च करेगी। यह कार नए हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार होगी और इसके लुक में भी काफी बदलाव किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, नई Wagon R को Suzuki के नए हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया है।

यह भी पढ़ें..Auto Expo 2018: Tata Motors ने SUV H5X से पर्दा उठाया

हियरटेक प्लेटफार्म पर नई स्विफ्ट, डिजायर, इग्निस और बलेनो भी बनी है। आगे वाले हिस्से का डिजाइन जापान में उपलब्ध Wagon R से मिलता-जुलता है। इस में बड़ी चौकोर ग्रिल दी गई है, इसके दोनों ओर वर्टिकल हैडलैंप्स लगे हैं। दरवाजों का डिजाइन अलग है। टेललैंप्स को बूट लिड के नीचे की तरफ पोजिशन किया जा सकता है। इससे बूट एरिया का अच्छे से इस्तेमाल किया जा सकता है।

Maruti launches new Wagon R car this year Know its specialty Newstimes

मजबूत इंजन
Maruti Suzuki की नई Wagon R में भी मौजूदा 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, यह इंजन 68PS की पावर और 90NM का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल के साथ AMT की भी सुविधा मिलेगी, नई वैगन-आर मौजूदा मॉडल से कम वज़नी होगी इस बात की भी जानकारी सामने आई हैं ऐसे में कार की माइलेज बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें..Auto Expo 2018: नई BMW M5 लॉन्च, जानें Price & Features 

इस समय मौजूदा Wagon R की माइलेज 20.51kmpl है। नई वैगन-आर में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड मिलेंगे और इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से कुछ ज्यादा होने का अनुमान है, फिलहाल मौजूदा Wagon R की कीमत 4.18 लाख रूपए से शुरू होती है।

Web Title: Maruti launches new Wagon R car this year Know its specialty Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया