मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

हैदराबाद पहुंचे ईरान के राष्ट्रपति, कल पीएम मोदी से होने जा रही अहम बातचीत


PRADEEP CHANDRA JOSHI 16/02/2018 12:14 PM
222 Views

16-Feb-2018w563fpd3HH1

New Delhi. ईरान के राष्ट्रपति के रूप में 2013 में पदभार संभालने के बाद हसन रूहानी पहली बार भारत दौरे पर हैं। रूहानी अपनी यात्रा के तहत गुरुवार को हैदराबाद पहुंचे। बता दें कि शुक्रवार शाम वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। दिल्ली में उनकी मुलाकात पीएम मोदी के साथ होनी है।

यह भी पढ़ें... भारतीय पीएम के अरुणाचल दौरे का चीन ने किया विरोध

चाबहार पोर्ट, फरजाद-बी तेल क्षेत्र पर हो सकती है चर्चा

दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के दौरान वह चाबहार पोर्ट, फरजाद-बी तेल क्षेत्र और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। हैदराबाद के बेगमपेट एयरपोर्ट पर रूहानी का स्वागत केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर के सिंह और तेलंगाना व आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने किया। बता दें कि रूहानी की हैदराबाद की यह दूसरी यात्रा है। लेकिन उस समय राष्ट्रपति रूहानी ईरान के राष्ट्रपति नहीं थे।
यह भी पढ़ें... मिस्र में 53 आतंकी ढेर,680 अन्य गिरफ्तार

रूहानी मुस्लिम विद्वानों और धर्मगुरुओं को करेंगे संबोधित

राष्ट्रपति रूहानी अपनी इस भारत यात्रा के दौरान रूहानी मुस्लिम बिद्धिजीनियों, विद्वानों और धर्मगुरुओं को संबोधित करने के अलावा हैदराबाद में रह रहे ईरानी मूल के लोगों से भी मुलाकात करेंगे। ईरान के राष्ट्रपति से साथ 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी आ रहा है।

यह भी पढ़ें... राजनीतिक अशांति कम करने के लिहाज से देसालेगन का इस्तीफा

रूहानी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से करेंगे मुलाकात

ईरानी राष्ट्रपति शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय हितों के विभिन्न मसलों पर बातचीत करेंगे। वर्ष 2016 में भारतीय पीएम मोदी भी द्विपक्षीय यात्रा पर ईरान गए थे। बता दें कि दोनों देशों के बीच तब एक दर्जन समझौते हुए थे।

Web Title: As Iranian President Rohani's first visit to India ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया