मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

IND vs SA 6th ODI : विराट ब्रिगेड आज वनडे सीरीज जीतकर तोड़ेगी 25 साल का रिकॉर्ड


SUJEET KUMAR 16/02/2018 14:24:38
554 Views

team india- newstimes

Centurion.भारत और साउथ अफ्रीका बीच छह वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स में खेला जएगा। पिछले पांच मुकाबलों में भारत ने चार मैचों में जीत हासिल की है। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पांचवे वनडे 73 रनों से जीत हासिल की थी। इसी के साथ ही सीरीज पर 4-1 की बढ़त बना ली थी।

यह भी पढ़ें...IND vs SA 5th ODI : साउथ अफ्रीका को 73 रनों से हराकर भारत ने 26 साल बाद रचा इतिहास

बता दें कि साल 1992-93 से टीम इंडिया अफ्रीका का दौरा कर रही है। 25 साल के सफर में भारतीय कभी भी इस धरती पर वनडे सीरीज नहीं जीती है। इस दौरे पर पहले दो टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया ने तीसरा टेस्ट जीतकर अपनी लय को बरकरार रखा जो वनजे सीरीज में भी सभी को दिखने को मिला रहा है। 

पहले तीन मैच जीतकर जब चौथे मैच में भारत हार गया था तो जीत का वो सिलसिला टूट जरूर गया लेकिन थमा नहीं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम छठे और अंतिम वनडे मैच में शुक्रवार को अपनी बेंच स्ट्रैंथ को परख सकती है लेकिन महज औपचारिकता के इस मैच में उनके जज्बे में कोई कमी नहीं होगी। 

यह भी पढ़ें...वनडे रैकिंग में शिखर पर पहुंची टीम इंडिया

भारतीय टीम: विराट कोहली ( कप्तान ), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शरदुल ठाकुर।
 
दक्षिण अफ्रीका टीम: एडेन मार्करेम ( कप्तान) , हाशिम अमला, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्नी मोर्कल, क्रिस मौरिस, एल एंगिडि, एंडिले पी, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, के जोंडो, फरहान बेहार्डियेन, हेनरिच क्लासेन, एबी डिविलियर्स।

Web Title: india vs south africa 6th odi match in Centurion ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया