मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

महिलायें हर क्षेत्र में हैं आगे


SANDEEP PANDEY 16/02/2018 14:50:36
392 Views

16-02-2018145634Womenaremovi1

LUCKNOW.  किसी भी क्षेत्र में महिलाओं को अपने को सिद्ध करना पड़ता था लेकिन अब समय बदल चुका है। महिलाएं हर क्षेत्र में आगे आ रही हैं। आज ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं भी आगे बढ़ रही हैं। अपने करियर के लिए अग्रसर है और सफलता प्राप्त कर रही है। महिला कल्याण निदेशालय की निदेशिका अलका भटनागर ने यह बात कही। यूजीसी उच्च अध्ययन केंद्र, समाज कार्य विभाग की ओर से गुरुवार को तीन दिवसीय राज्य स्तरीय जेंडर बजटिंग पर कार्यशाला के आयोजन पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थी।

यह भी पढ़ेः- बिना कसरत और डायटिन किये इतनी जल्द खत्म होगा मोटापा

विशिष्ट अतिथि प्रो. आरके सिंह ने कहा कि जेंडर मुख्यता महिलाओं के सन्दर्भ में लिया जाता है। इस अवसर पर डॉ. एके भारतीय, समरा अनवर, डॉ ओमेन्द्र यादव समेत भारी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रही।

यह भी पढ़ेः- खूबसूरत शाम नारी के नाम

Web Title: Women are moving in every field ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया