मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

UP Budget : तीन नए एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने को हो जाएं तैयार


HARENDRA SINGH 16/02/2018 15:35 PM
338 Views

UP Yogi Government gives 3 new Expressway to Uttar pradesh Newstimes

Lucknow. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी की जनता को अपने दूसरे बजट में तीन नए एक्सप्रेस-वे का तोहफा दिया है। योगी सरकार की ओर से पहला पूर्ण बजट पेश कर रहे वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने राज्य के तीन नए एक्सप्रेस-वे का ऐलान किया है। जिन तीन एक्सप्रेस को सरकार ने प्रस्तावित किया है उनमें पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए 650 करोड़ राशि का प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़ें..योगी सरकार का दूसरा बजट पेश, विपक्ष ने बताया झुनझुना

UP Yogi Government gives 3 new Expressway to Uttar pradesh Newstimes

करोड़ो रुपये का बजट प्रस्तावित
सरकार ने दूसरे गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के लिए 550 करोड़ रुपए और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण हेतु 1000 करोड़ रुपए प्रस्तावित किए है। वहीं सरकार ने यूपी में रोड के निर्माण के लिए 11 हजार 3 सौ 43 करोड़ रुपए का बजट रखा है। वहीं राज्यभर में यातायात सुगम बनाने के लिए पुलों के निर्माण के लिए 1 हजार 8 सौ 17 करोड़ रुपए की रकम तय की गई है।

यह भी पढ़ें..बड़ी खबर : उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने उठाया यह कदम

UP Yogi Government gives 3 new Expressway to Uttar pradesh Newstimes

यह भी पढ़ें..एक्शन में बसपा सुप्रीमो, पूर्व विधायक को दिखाया बाहर का रास्ता

राज्य के हर गांव को सड़क से जोड़ने के लिए योगी सरकार ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 2 हजार 8 सौ 73 करोड़ रुपए का बजट रखा है। वहीं सिंचाई सरयू नहर परियोजना के लिए 1 हजार 614 करोड़ रुपये का बजट तय किया है।

Web Title: Yogi Government gives 3 new Expressway to Uttar pradesh Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया