मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

योगी सरकार ने प्रदेश के साथ फरेब करने वाला बजट पेश किया: राष्ट्रीय लोकदल


SHUBHENDU SHUKLA 16/02/2018 21:48:40
277 Views

16-02-2018220319NationalLokD1

Lucknow. राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने उप्र सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि एक बार फिर प्रदेश की जनता के साथ फरेब करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस बजट में किसानों के लिए कुछ भी नहीं है। गन्ना और आलू किसानों के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की पूरी तरीके से उपेक्षा की गयी है। 
श्री दुबे ने कहा कि उप्र के नौजवानों के लिए इससे बड़ा छल और क्या हो सकता है कि जिस प्रदेष में तीन करोड़ बेरोजगार हों उस प्रदेश के बेरोजगारों के स्वरोजगार के लिए 100 करोड़ रुपए की व्यवस्था की गयी है, जो एक मजाक है। 

यह भी पढ़ें...युवती का अपहरण, फार्म आउस पर तीन दिन तक गैंगरेप

इतने रुपए में क्या होगा उत्पादकों का

उन्होंने कहा कि इसी तरह एक जिला एक उत्पाद योजना क्रियान्वयन के लिए 250 करोड़ रुपए की व्यवस्था में एक जनपद पर 3 करोड़ का हिस्सा आयेगा क्या तीन करोड़ में उस जनपद के उत्पादकों का क्या भला हो पायेगा? 

यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई
श्री दुबे ने कहा कि उप्र जैसे विशाल राज्य को देखते हुये सरकार द्वारा 4 लाख 28 हजार, 384 करोड, 52 लाख रुपये का बजट बहुत ही कम है प्रदेश की आबादी और विशालता को देखते हुये सरकार को लगभग 20 लाख करोड़ का बजट प्रस्तुत करना चाहिए था। इस बजट में चिकित्सा, स्वास्थ्य, शिक्षा तथा सड़कों का विकास आदि की तरफ ध्यान नहीं दिया गया है और न ही कोई विशेष बजट की व्यवस्था की गयी है। 

Web Title: National Lok Dal said that the budget of the MP government is cheating with the farmers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया