मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

ईंधन बचत संकल्प के साथ संपन्न हुआ सक्षम 2018


SHUBHENDU SHUKLA 16/02/2018 22:40:37
583 Views

16-02-2018225153Enabled2018w1

Lucknow. तेल व गैस कंपनियों के तत्वावधान में चल रहे सक्षम 2018 के समापन समारोह का आयोजन गुरुवार को राजधानी के एमजी मार्ग स्थित भारत पेट्रोलियम मुख्यालय पर किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे नियंत्रक विधिक माप विज्ञान उप्र डॉ. राम मनोहर मिश्र ने पेट्रोलियम उत्पादों के बचत पर जोर देते हुए कहा, वर्तमान में की गयी ईंधन बचत हमारे आगे आने वाली पीढ़ी के लिये ऐसे ईंधन की समृद्धि का कारण बनेगी।

यह भी पढ़ें...युवती का अपहरण, फार्म आउस पर तीन दिन तक गैंगरेप

दिखाए गए खास वीडियो क्लिप

इस दौरान समारोह में लोगों के बीच ईंधन बचत से संबंधित टीशर्ट, कैप, नुक्कड़ नाटक व ऑनलाइन प्रेजेंटशन द्वारा मंच पर कुछ खास डिस्प्ले व वीडियो क्लिप भी दिखाये गये। राज्य स्तरीय समन्वयक व कार्यकारी निदेशक इंडियन ऑयल अविनाश वर्मा ने कहा कि वर्ष सक्षम के तहत कंपनियों ने वॉल पेंटिंग, लेखन प्रतियोगिता से लेकर, साइकिल रैली, बालिकाओं, स्कूली बच्चों व किसानों के बीच जागरुक संगोषठी पदयात्रा आदि का लगातार आयोजन किया गया। ताकि अधिक से अधिक नागरिक देश-प्रदेश में ईंधन बचत की महत्ता को समझें और उसे अपने दैनिक जीवन में क्रियान्वित करें। यह भी पढ़ें... एफएसडीए हुआ सक्रिय, गोश्त दुकानों पर की कार्रवाई

पदयात्रा को दिखाया हरी झंडी

इस मौके पर जन जागरुकता के उद्देश्य से 100 लोगों की पदयात्रा को झंडा दिखाकर रवाना किया गया और साथ ही सभी ने ईंधन बचत का सामूहिक संकल्प भी लिया। इस दौरान इंडियन ऑयल, बीपीसीएल व गेल के अधिकारियों में संजय भदौरिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Web Title: Enabled 2018 with the Fuel Saving Resolution in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया