मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

PM मोदी से मिले रूहानी, चाबहार पोर्ट पर हो सकता है समझौता


PRADEEP CHANDRA JOSHI 17/02/2018 14:24:14
695 Views

newstimes.co.in, Hindi news at newstimes.co.in

National Desk. भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने आज राष्ट्रपति भवन पहुंच कर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। यहां पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने उनका स्वागत किया।
यह भी पढ़ें... 3 कंपनियों के नाम के साथ अमेरिकी चुनाव में रूस के दखल पर लगी मुहर

महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की

ईरानी राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। इसके बाद उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की बताया जा रहा है कि इस बैठक के दौरान दोनों देशों के बीच महत्वपूर्ण चाबहार पोर्ट पर फैसला हो सकता है। इसके साथ ही दोनों मुल्क आपसी हितों, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय पर भी बात करेंगे।

17-02-2018142903PMModimeett2

यह भी पढ़ें... मेक्सिको में 7.2 तीव्रता के भूकंप के झटके

रूहानी व्यापारियों से भी करेंगे मुलाकात

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी आज व्यापारियों से भी मुलाकात करेंगे जिसके बाद ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन को संबोधित करेंगे। बता दें कि ईरान के राष्ट्रपति रूहानी ने शुक्रवार को हैदराबाद में दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि अगर वे एकजुट रहें तो अमेरिका कभी यरुशलम को इस्राइल की राजधानी घोषित करने की हिम्मत नहीं कर सकता है।
यह भी पढ़ें... अमेरिका ने कहा, ट्रंप और मोदी के बीच मजबूत संबंध

भारत और ईरान के बीच मजबूत संबंध

बता दें कि भारत और ईरान के बीच मजबूत आर्थिक और वाणिज्यिक संबंध हैं। भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने 2016 में अपनी ईरान यात्रा के दौरान करीब एक दर्जन से अधिक समझौतों पर हस्ताक्षर किये थे। रूहानी  की इस भारत यात्रा के दौरान भी दोनों देशों के बीच तेल और प्राकृतिक गैस को लेकर बड़े समझौते होने की उम्मीद है।

Web Title: PM Modi meet to Rouhani,Chabahar may be on ports agreement ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया