मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

फटाफट क्रिकेट में भी प्रोटियाज को धूल चटाने को तैयार टीम इंडिया


DEVENDRA SHARMA 17/02/2018 23:17:55
1620 Views

17-02-2018232359teamindiarea1

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका को वन डे सीरीज में 5-1 से पटखनी देकर इतिहास रचने वाली टीम इंडिया टी-20 मैचों में भी उसी प्रतिबद्धता के साथ जीत दर्ज करने उतरेगी। टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले उसके सभी खिलाड़ी फार्म में आ चुके है। इस सीरीज से सुरेश रैना की भी टीम इंडिया में वापसी होगी। सुरेश रैना को इस फार्मेट का सर्वोत्तम खिलाड़ी माना जाता है।
यह भी पढ़ें....भारत-अफ्रीका सीरीज : छठे वन डे में बेंच स्ट्रेंथ के साथ खेल सकती है टीम इंडिया

रैना की होगी वापसी
भारत टी-20 सीरीज में जीत के दावेदार के तौर पर शुरुआत करेगा। टीम इंडिया में वह सारी क्षमताएं मौजूद है जो उसे टी-20 सीरीज दिलाने में सक्षम बनायेगी। कप्तान कोहली के कुशल नेतृत्व के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पंड्या खेल के छोटे प्रारुप में टीम को मजबूती देने में सक्षम है। टी-20 सीरीज में रैना, केएल राहुल और जयदेव उनादकट को भी टीम से जोड़ा गया है। इन तीनों के शामिल होने से टीम में अलग ही संयोजन और अंदाज देखने को नजर आयेगा। गेंदबाजी में टीम इंडिया की स्पिन ट्विन चहल और कुलदीप यादव एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की परीक्षा लेने के लिए तैयार है। वहीं भुवी और बुमराह भी गेंदबाजी को नई धार देंगे।

अफ्रीकी टीम नये कप्तान जेपी डुमिनी के नेतृत्व में उतरेगी। अपने अनुभवी बल्लेबाजों डी कॉक और डी प्लुसेसिस की अनुपस्थिति में अफ्रीकी टीम कमजोर नजर आयेगी। 

टीमें इस प्रकार हैः
भारत : विराट कोहली (कप्तान),
शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्रा सिंह चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर में से।

दक्षिण अफ्रीका : जेपी डुमिनी (कप्तान), फरहान बहरदीन, हार्डियन, जूनियर डाला, एबी डिविलियर्स, रीजा हेंड्रिक्स, क्रिस्टियन जोनेकर, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, डेन पीटरसन, आरोन फांगिसो, एंडेल फेलुक्वायो, तबरेज शम्सी, जॉन-जॉन स्मिट्स।

Web Title: team india ready to play t20 match against africa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया