मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

IND vs SA T20I : एक साल बाद रैना की टीन में वापसी, जानें कहा और कब होगा मैच


SUJEET KUMAR 18/02/2018 10:10:44
502 Views

suresh raina

Suresh Raina (File Photo)

New Delhi. छह वनडे मैचों की सीरीज में इतिहास रचने के बाद भारतीय टीम रविवार से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों में जीत का परचम लहराने उतरेगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला वांडरर्स मैदान पर रविवार शाम छह बजे से खेला जाएगा।

हालांकि दोनों टीमों को इस सीरीज की तैयारी के लिए सिर्फ एक दिन का समय ही मिला है, क्योंकि वनडे सीरीज का आखिरी मैच शुक्रवार को ही खत्म हुआ है। बता दें कि विराट कोहली की नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 वन-डे मैचों की सीरीज 5-1 से जीतकर इतिहास रचा था। 

यह भी पढ़ें... फटाफट क्रिकेट में भी प्रोटियाज को धूल चटाने को तैयार टीम इंडिया

सुरेश रैना की वापसी
करीब एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी हुई है। टीम में रैना की वापसी काफी अहम मानी जा रही है। रैना ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी 2017 में खेला था।

वनडे मैचों के बाद टी-20 मुकाबले में भी सभी को भारत के कप्तान विराट कोहली से काफी उम्मीदें है, क्योंकि भारत के कप्तान इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इसी के साथ ही  वनडे सीरीज में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। उनके अलावा रोहित शमार्, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या खेल के छोटे प्रारुप में टीम को मजबूती मिली है।

यह भी पढ़ें...शिखर धवन पर कमेंट करना इस गेंदबाज को पड़ा महंगा

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी से लेकर अब तक 10 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें उसने  7 में जीत हासिल की है। टी-20 सीरीज में रैना के अलावा केएल राहुल और जयदेव उनादकट को भी टीम में शामिल किया गया है। इन तीनों खिलाड़ियों ने नेट्स पर जमकर अभ्यास किया। 

वहीं मेजबान टीम ज्यां पॉल ड्यूमिनी की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस चोट के कारण वनडे के अलावा टी-20 सीरीज से भी बाहर हैं। वनडे में मेजबान टीम जो थी टी-20 में वो उससे अलग साबित हो सकती है, क्योंकि उसके पास खेल के छोटे प्रारुप के विशेषज्ञ हैं।

यह भी पढ़ें... टीम इंडिया की हार के लिए धवन ने इस कारण को ठहराया जिम्मेदार

साउथ अफ्रीका के पास अब्राहम डिविलियर्स, डेविड मिलर और क्रिस मौरिस के रूप में टी-20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। यह तीनों हालांकि वनडे सीरीज में पूरी तरह से विफल रहे थे। मिलर ने चौथे वनडे में जरूर अपना जौहर दिखाया था। इन सभी के अलावा हेइनरिक क्लासेन भी इस प्रारुप में भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। 

Web Title: india vs south africa 1st T-20i match in Wanderers Stadium ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया