मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

पीएनबी घोटाले में तीन अधिकारी सीबीआई की हिरासत में


KAVITA JOSHI 18/02/2018 10:13:25
431 Views

 पीएनबी घोटाले में तीन अधिकारी सीबीआई की हिरासत में - newstimes
New Delhi. 2जी घोटाला, चारा घोटाला, ताबूत घोटाला, बोफोर्स आदि घोटालों के बाद घोटालों की सीरीज में अब बैंक भी शामिल हो गया है। अभी हाल ही में हुए पीएनबी घोटाले में सीबीआई और आयकर विभाग तेजी से कार्रवाई कर रहा है। पीएनबी घोटाला करीब 11500 करोड़ का बताया जा रहा है। इस घोटाले में गिरफ्तार किए गए पंजाब नेशनल बैंक के तीन अधिकारियों को सीबीआई की विशेष अदालत ने 3 मार्च तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है। जांच एजेंसी इस अधिकारियों से घोटाले के और राज उगबाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें...मिथुन के साथ किस राशि पर रहेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़े अपना राशिफल...

  • सीबीआई ने मुंबई की एक शाखा के 6 अधिकारियों से भी पूछताछ शुरू कर दी है। 
  • इनकम टैक्स विभाग ने नीरव मोदी के गीतांजलि ग्रुप के 9 खाते सीज कर दिए हैं। इनमें करीब 81 लाख रुपये बताए गए हैं।
  • घोटाले में सीबीआई ने पीएनबी के रिटायर्ड डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी, मनोज करात, हेमंत भट्ट को गिरफ्तार कर विशेष अदालत में पेश किया था।
  • सीबीआई की विशेष कोर्ट से तीनों की 14 दिन के लिए जांच एजेंसी की रिमांड पर भेज दिया है.
  • तीनों अधिकारियों के खिलाफ 8 मामलों में 280 करोड़ के गबन के मामले दर्ज हैं।
  • FIR में अब करीब 6,498 करोड़ रुपये की राशि की जांच की जाएगी
  • 6,498 करोड़ शेट्टी और खराट द्वारा कथित तौर पर फर्जी तरीके से 150 साख पत्र जारी करने से जुड़ी है।

यह भी पढ़ें... राशि के अनुसार जाने कौन से रंग से खेलें होली, होगी बहुत शुभ

शनिवार को 5,674 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त 

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को देशभर में 21 जगहों पर छापेमारी कर 25 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त कीं। ईडी के प्रवक्ता अनिल रावल ने बताया कि ईडी ने नीरव मोदी मामले में देशभर में 21 जगहों की तलाशी ली और 25 करोड़ रुपये मूल्य के हीरा, सोना, कीमती पत्थर और जेवरात जब्त किए। अब तक इस मामले में 5,674 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं।

क्या हुआ था शुक्रवार को 

35 जगहों पर छापेमारी की गई, जिसमें 549 करोड़ रुपये मूल्य के हीरा, सोना और जेवरात जब्त किए गए। अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मुंबई स्थित उनकी कंपनी डायमंड आर यूएस, सोलर एक्सपोर्ट्स और स्टेलर डायमंड के कथित फर्जीवाड़े के उजागर होने के बाद ईडी ने गुरुवार को धनशोधन निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी। मुंबई में आभूषण कारोबारी की छह संपत्तियां सील कर दी गई हैं।  मध्य प्रदेश में ईडी ने नक्षत्र ज्वैलर्स में छापा मार कर 2.30 करोड़ के हीरे बरामद किए हैं।  

 

Web Title: PNB scam Three Officer in CBI custody ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया